चीन के सामान पर भारत सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का असर, स्मार्टफोन बिक्री में 30-40% की गिरावट

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 14, 2020 06:00 AM2020-07-14T06:00:55+5:302020-07-14T06:00:55+5:30

चीन से आने वाला माला बंदरगाहों पर अटका पड़ा है. लॉकडाउन में छूट के बावजूद श्रमिकों की संख्या काफी घट गई है.

Impact of restrictions imposed by Chinese government on Chinese goods, 30-40% decline in smartphone sales | चीन के सामान पर भारत सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का असर, स्मार्टफोन बिक्री में 30-40% की गिरावट

चीन से आने वाला माला बंदरगाहों पर अटका पड़ा है.

Highlightsचीन के सामान पर भारत सरकार द्वारा लगाए गए तमाम प्रतिबंधों का असर दिखने लगा है. प्रतिबंधों के चलते स्मार्टफोन की बिक्री में प्रत्येक सप्ताह 30-40% की गिरावट हुई है.

नई दिल्ली:चीन के सामान पर भारत सरकार द्वारा लगाए गए तमाम प्रतिबंधों का असर दिखने लगा है. प्रतिबंधों के चलते स्मार्टफोन की बिक्री में प्रत्येक सप्ताह 30-40% की गिरावट हुई है. स्मार्टफोन की अच्छी मांग होने के बावजूद आयात और निर्माण की दिक्कतों के चलते बिक्री घटी है.

जानकारी के मुताबिक ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से स्मार्टफोन के स्टॉक में कमी आ गई है. अभी यह परेशानी जारी रहेगी. एक बड़ी एजेंसी ने अप्रैल-जून में मोबाइल फोन की भारी कमी का अनुमान लगाया है. यह एजेंसी 1 करोड़ 60 लाख स्मार्टफोन का आयात करती है.

काउंटरप्वाइंट के मुताबिक जुलाई में पूरे महीने भर स्मार्टफोन की सप्लाई की दिक्कतें रहेंगी, क्योंकि इनके पार्ट्स की शिपिंग, असेंबलिंग और डिस्ट्रीब्यूशन में दिक्कतें आएंगीं. दरअसल चीन से आने वाला माला बंदरगाहों पर अटका पड़ा है. लॉकडाउन में छूट के बावजूद श्रमिकों की संख्या काफी घट गई है. सुरक्षित दूरी के नियम के चलते उत्पादन पर असर पड़ रहा है.

Web Title: Impact of restrictions imposed by Chinese government on Chinese goods, 30-40% decline in smartphone sales

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे