आईडीएसए ने डायरेक्ट सेलिंग इन अकादमिक्स के लिए विशिष्टता केंद्र शुरू किया

By भाषा | Published: June 19, 2021 08:54 PM2021-06-19T20:54:41+5:302021-06-19T20:54:41+5:30

IDSA launches Center of Excellence for Direct Selling in Academics | आईडीएसए ने डायरेक्ट सेलिंग इन अकादमिक्स के लिए विशिष्टता केंद्र शुरू किया

आईडीएसए ने डायरेक्ट सेलिंग इन अकादमिक्स के लिए विशिष्टता केंद्र शुरू किया

नयी दिल्ली, 19 जून इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन (आईडीएसए) ने शूलिनी विश्वविद्यालय के साथ डायरेक्ट सेलिंग इन अकादमिक्स विशिष्टता केंद्र (सीईडीएसए) शुरू करने की घोषणा की है।

सीईडीएसए देश में डायरेक्ट सेलिंग के लिए पहला विशिष्टता केंद्र होगा। इसमें शैक्षणक वर्ष 2021-22 से एक डायरेक्ट सेलिंग में एक साल के पीजी डिप्लोमा की पेशकश की जाएगी।

इसके साथ ही आईडीएसए डीएसए फ्रांस के बाद इस तरह के डिप्लोमा की पेशकश करने वाली दूसरी डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन हो गई है। आईडीएसए की अध्यक्षा रीनी सान्याल ने कहा कि सीईडीएसए देश में डायरेक्ट सेलिंग के परिवेश में एक नया अध्याय जोड़ेगा। उम्मीद है कि अन्य शैक्षणिक संस्थान भी इस व्यवसाय के माडल के विषय में आपचारिक पठन-पाठन कार्यक्रम को प्रोत्साहित करेंगे, जिसकी जरूरत भी है।

इस केंद्र का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IDSA launches Center of Excellence for Direct Selling in Academics

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे