कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में एम्स बनाने में वित्त मंत्री से मदद की मांग की

By भाषा | Published: February 20, 2021 09:48 PM2021-02-20T21:48:02+5:302021-02-20T21:48:02+5:30

Health Minister of Karnataka sought help from Finance Minister in creating AIIMS in the state | कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में एम्स बनाने में वित्त मंत्री से मदद की मांग की

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में एम्स बनाने में वित्त मंत्री से मदद की मांग की

बेंगलुरू, 20 फरवरी कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में हेल्थ सिटी बनाने का प्रस्ताव दिया तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिये समर्थन की मांग की।

सीतारमण बेंगलुरू में थीं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सुधाकर ने वित्त मंत्री को स्वास्थ्य और कल्याण को मुख्य स्तंभ के रूप में पेश करने वाले प्रगतिशील बजट के लिये बधाई दी। सुधाकर ने राज्य में एक एम्स और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में निमहंस का एक उपकेंद्र बनाने के लिये वित्त मंत्री से सहायता की मांग की।

उन्होंने गंभीर बीमारियों तथा सड़क दुर्घटनाओं के चलते होने वाली मौतों में कमी लाने के लिये राज्य में चार अत्याधुनिक ट्रॉमा सेंटर स्थापित करने की राज्य सरकार की योजना पर भी चर्चा की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Health Minister of Karnataka sought help from Finance Minister in creating AIIMS in the state

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे