एचडीएफसी बैंक ने गलती से शेयरों की बिक्री करने पर अपने अधिकारी को दंडित किया

By भाषा | Published: January 16, 2021 11:19 PM2021-01-16T23:19:36+5:302021-01-16T23:19:36+5:30

HDFC Bank penalizes its officer for accidentally selling shares | एचडीएफसी बैंक ने गलती से शेयरों की बिक्री करने पर अपने अधिकारी को दंडित किया

एचडीएफसी बैंक ने गलती से शेयरों की बिक्री करने पर अपने अधिकारी को दंडित किया

मुंबई, 16 जनवरी देश के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को कहा कि उसने अपने वरिष्ठ कार्यकारी जिमी टाटा पर इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करते हुए शेयर बेचने पर 10.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

मुख्य ऋण अधिकारी टाटा ने अपने पास रखे बैंक के 1,400 शेयरों को बेचा बैंक ने ‘गलती से किया गया सौदा’ करार दिया।

एचडीएफसी ने एक नियामकीय सूचना में शेयर बाजारों को सूचित किया, ‘‘ऑडिट समिति ने निष्कर्ष निकाला है कि यह एक गलती से किया गया सौदा था जिसमें बैंक के शेयर खरीद-फरोख्त कोड (बैंक के कोड) या सेबी (इनसाइडर ट्रेडिंग का निषेध) विनियम, 2015 (पीआईटी विनियम) का उल्लंघन करने के कोई इरादा नहीं था।

हालांकि, पैनल ने तय किया कि इसमें बैंक के कोड और पीआईटी विनियमों का उल्लंघन किया गया है इसलिये टाटा पर 10.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। यह पीआईटी नियमनों के अनुरूप राशि निवेशक सुरक्षा और शिक्षा कोष में पहुंचा दी जायेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: HDFC Bank penalizes its officer for accidentally selling shares

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे