Gautam Adani leads Jeff Bezos and Elon Musk 2021 gujrat mukesh ambani | जेफ बेजोस और एलन मस्क से आगे निकले गौतम अदाणी, जानिए क्या है मामला
अदाणी भारत में बंदरगाहों, हवाई अड्डों, डेटा केंद्रों और कोयला खदानों को जोड़ते हुए तेजी से अपने समूह का विस्तार कर रहा है.

Highlightsगौतम अदाणी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा दौलत कमाने वाले शख्स बन गए.अदाणी ग्रुप के एक स्टॉक को छोड़ सभी में 50 फीसद की तेजी दिखी.अदाणी के हमवतन और एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी ने भी इस दौरान अपने नेटवर्थ में 8.1 अरब डॉलर जोड़े.

नई दिल्लीः इस साल भारतीय उद्योगपति गौतम अदाणी की दौलत में जितना इजाफा हुआ, उतना दुनिया के किसी अरबपति की दौलत में नहीं हुआ.

इस मामले में अदाणी ने एलन मस्क और जेफ बेजोस को भी पीछे छोड़ दिया. इसके पीछे अदानी के पोर्ट से लेकर पॉवर प्लांट्स में निवेशकों का भरोसा है, जिसकी वजह से अदानी की झोली में अरबों रुपयों आ गए. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक साल 2021 के चंद महीनों में ही अदानी की संपत्ति 16.2 अरब डॉलर से बढ़कर 50 अरब डॉलर पर पहुंच गई.

इस अविध में अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा दौलत कमाने वाले शख्स बन गए. इस साल अदाणी ग्रुप के एक स्टॉक को छोड़ सभी में 50 फीसद की तेजी दिखी.

अदाणी के हमवतन और एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी ने भी इस दौरान अपने नेटवर्थ में 8.1 अरब डॉलर जोड़े. बता दें अदाणी भारत में बंदरगाहों, हवाई अड्डों, डेटा केंद्रों और कोयला खदानों को जोड़ते हुए तेजी से अपने समूह का विस्तार कर रहा है.

Web Title: Gautam Adani leads Jeff Bezos and Elon Musk 2021 gujrat mukesh ambani

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे