ESIC beneficiaries will get health services in all districts from April 1 | ईएसआईसी के लाभार्थियों को एक अप्रैल से सभी जिलों में मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
ईएसआईसी के लाभार्थियों को एक अप्रैल से सभी जिलों में मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

नयी दिल्ली, 27 जनवरी कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के बीमित व्यक्तियों (आईपी) को एक अप्रैल से सभी 735 जिलों में ईएसआई योजना के तहत स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

फिलहाल ईएसआईसी के आईपी के लिए स्वास्थ्य सेवाएं 387 जिलों में पूर्ण रूप से और 187 जिलों में आंशिक रूप से उपलब्ध हैं। 161 जिलें ऐसे हैं जहां ये सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं।

ईएसआईसी आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबीपीएमजेएवाई) के तहत पैनल में आने वाले अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के जरिये स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराता है। इस बारे में करार पर कछ महीने पहले करार हुआ था।

ईएसआईसी की स्थायी समिति के सदस्य एस पी तिवारी ने कहा, ‘‘स्थायी समिति की बुधवार को हुई बैठक में एक व्यवस्था के क्रियान्वयन के लिए बजट प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसके तहत एबीपीएमजेएकवाई के पैनल में आने वाले अस्पताल आईपी को एक अप्रैल, 2021 से देश के सभी जिलों में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ESIC beneficiaries will get health services in all districts from April 1

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे