ICICI Bank Videocon case: पूर्व MD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?

By स्वाति सिंह | Published: September 7, 2020 09:22 PM2020-09-07T21:22:31+5:302020-09-07T21:34:01+5:30

पिछले साल ईडी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।

ED arrests Deepak Kochar, husband of former ICICI Bank MD & CEO Chanda Kochar in connection with ICICI Bank-Videocon case | ICICI Bank Videocon case: पूर्व MD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?

सीईओ चंदा कोचर व उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया था।

Highlightsचंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था।

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक और वोडाफोन केस में ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार किया है।

इसस पहले प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी महीने में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर व उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया था। कुल 78 करोड़ की चल अचल संपत्ति जब्त हुई थी। इसमें मुंबई में एक फ्लैट और चंदा के पति के कंपनी की प्रापर्टी शामिल थी।

बता दें कि पिछले साल ईडी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई की प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी।

जानें क्या है ICICI Bank Videocon का पूरा मामला

आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था। इस लोन को लेकर विवाद मच गया था। विवाद सामने आने के बाद इस मामले की जांच न्यायमूर्ति श्रीकृष्ण समिति को सौंपा गया जिसमें लोन देने की प्रक्रिया को सही नहीं ठहराया गया था।

समिति ने माना था कि इस लोन को देने में बैंक के आचार संहिता का उल्लंघन किया गया जिसमें हितों का टकराव का आचरण भी शामिल था, क्योंकि इस कर्ज का एक हिस्सा उनके पति दीपक द्वारा चलाई जा रही कंपनी को दिया गया, जिससे उन्हें विभिन्न वित्तीय लाभ प्राप्त हुए।

Web Title: ED arrests Deepak Kochar, husband of former ICICI Bank MD & CEO Chanda Kochar in connection with ICICI Bank-Videocon case

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे