कोल इंडिया टिकाऊ विकास की दिशा में अग्रसरः खान मंत्रालय

By भाषा | Published: November 25, 2021 10:53 PM2021-11-25T22:53:41+5:302021-11-25T22:53:41+5:30

Coal India marching towards sustainable development: Ministry of Mines | कोल इंडिया टिकाऊ विकास की दिशा में अग्रसरः खान मंत्रालय

कोल इंडिया टिकाऊ विकास की दिशा में अग्रसरः खान मंत्रालय

Next

नयी दिल्ली, 25 नवंबर खान मंत्रालय ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) अपने टिकाऊ विकास लक्ष्यों की दिशा में चुपचाप आगे बढ़ रही है।

मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को अपने एक बयान में कहा कि सीआईएल और इसकी अनुषंगी इकाइयां देश के पिछड़े एवं दूरदराज के इलाकों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने और वहां के निवासियों का जीवन-स्तर सुधारने में योदगान दे रही हैं।

सीआईएल की एक अनुषंगी ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में सौर ऊर्जा मुहैया कराने में मदद कर रही है। इसके अलावा वह पर्यावरण-अनुकूल अन्य सुविधाएं देने और स्थानीय ग्रामीणों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी मुहैया करा रही है। ईसीएल पुरुलिया में कोयला खदानों का संचालन करती है।

कोयला खनन के क्षेत्र में टिकाऊ विकास में अपनी भूमिका को देखते हुए सीआईएल ने पुरुलिया के नेतुरिया ब्लॉक के 38 गांवों को मॉडल गांव के रूप में विकसित करने का फैसला किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Coal India marching towards sustainable development: Ministry of Mines

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे