सीओएआई ने उपभोक्ताओं को मुफ्त रिचार्ज प्लान के फर्जी संदेशों से आगाह किया

By भाषा | Published: April 21, 2021 09:55 PM2021-04-21T21:55:18+5:302021-04-21T21:55:18+5:30

COAI warns consumers against fake messages of free recharge plan | सीओएआई ने उपभोक्ताओं को मुफ्त रिचार्ज प्लान के फर्जी संदेशों से आगाह किया

सीओएआई ने उपभोक्ताओं को मुफ्त रिचार्ज प्लान के फर्जी संदेशों से आगाह किया

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल दूरसंचार कंपनियों के संगठन सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने आम लोगों से फर्जी संदेशों के झांसे में नहीं आने को कहा है। इन फर्जी संदेशों के जरिये लोगों को गुमराह किया जा रहा है कि सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा के लिए 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का फैसला किया है।

सीओएआई ने आगाह करते हुए कहा है कि इस तरह के लिंक पर क्लिक करने से मोबाइल फोन से आपके ब्योरे और अन्य सूचनाओं की चोरी हो सकती है। इसके बाद में और गंभीर असर हो सकते हैं।

सीओएआई की ओर से जारी सार्वजनिक परामर्श में कहा गया है कि इन फर्जी संदेशों के जरिये यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा के लिए 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज उपलब्ध कराने का वादा किया है।

उद्योग संगठन के सदस्यों में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल हैं। सीओएआई ने कहा कि इस तरह की फर्जी सूचनाओं से लोग मुफ्त पेशकश का लाभ लेने को लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। सीओएआई ने उपभोक्ताओं को इस तरह के लिंक पर क्लिक नहीं करने की सलाह दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: COAI warns consumers against fake messages of free recharge plan

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे