जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र की योजनाएं गरीबी, बेरोजगारी से दिलाएगी छुटकारा: गडकरी

By भाषा | Published: November 24, 2021 10:26 PM2021-11-24T22:26:31+5:302021-11-24T22:26:31+5:30

Center's schemes for J&K will get rid of poverty, unemployment: Gadkari | जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र की योजनाएं गरीबी, बेरोजगारी से दिलाएगी छुटकारा: गडकरी

जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र की योजनाएं गरीबी, बेरोजगारी से दिलाएगी छुटकारा: गडकरी

Next

जम्मू, 24 नवंबर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र सरकार की योजनाएं केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को गरीबी और बेरोजगारी से छुटकारा दिलाएगी। उन्होंने इसके साथ ही अगले तीन साल में यूरोपीय मानक के बराबर बुनियादी ढांचे के निर्माण का भरोसा दिलाया।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने डोडा जिले में 11,721 करोड़ रुपये के निवेश वाली कुल 257 किलोमीटर लंबी 25 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद अपने संबोधन में यह कहा।

समारोह में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हुए।

ये परियोजनाएं क्षेत्र की कृषि, औद्योगिक और सामाजिक आर्थिक प्रगति के साथ-साथ सुरक्षा बलों की तेजी से आवाजाही के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हैं तथा जम्मू और कश्मीर घाटी के बीच हर मौसम में संपर्क प्रदान करेंगी।

गडकरी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जम्मू-कश्मीर के समग्र विकास का संकल्प लिया है और हम उसी के अनुरूप काम कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के लिए बनाए गए ‘रोड मैप’ का उद्देश्य लोगों को गरीबी से छुटकारा दिलाना और युवाओं को रोजगार प्रदान करना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Center's schemes for J&K will get rid of poverty, unemployment: Gadkari

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे