ब्रिटेन ने हीथ्रो हवाईअड्डे पर ‘रेड लिस्ट’ वाले देशों के यात्रियों के लिए नया टर्मिनल खोला

By भाषा | Published: June 1, 2021 02:55 PM2021-06-01T14:55:17+5:302021-06-01T14:55:17+5:30

Britain opens new terminal at Heathrow Airport for passengers from 'Red List' countries | ब्रिटेन ने हीथ्रो हवाईअड्डे पर ‘रेड लिस्ट’ वाले देशों के यात्रियों के लिए नया टर्मिनल खोला

ब्रिटेन ने हीथ्रो हवाईअड्डे पर ‘रेड लिस्ट’ वाले देशों के यात्रियों के लिए नया टर्मिनल खोला

लंदन, एक जून लंदन के व्यस्त हीथ्रो हवाईअड्डे ने ‘रेड लिस्ट’ वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए प्रतिबद्ध नया टर्मिनल खोल दिया है। कोविड-19 के संक्रमण की दृष्टि से जोखिम वाले देशों को रेड लिस्ट या लाल सूची में रखा गया है। भारत भी इनमें शामिल है।

इन देशों से सीधी उड़ानों से आने वाले यात्री अब टर्मिनल 3 से सीधे सरकार द्वारा मंजूर पृथकवास सुविधा में जाएंगे। इसकी बुकिंग यात्रियों के खुद के खर्च पर की जाएगी।

लंदन हवाईअड्डे के कर्मचारियों ने भीड़ की वजह से अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। रेड लिस्ट वाले देशों से ब्रिटिश और आयरिश नागरिकों के अलावा सिर्फ सीमित अपवाद को छोड़कर यात्रा प्रतिबंधित है। हवाईअड्डा कर्मचारियों का कहना है कि रेड लिस्ट वाले देशों के यात्री भी ग्रीन और अंबर सूची वाले देशों के साथ मिल जा रहे हैं।

हीथ्रो हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया के विभिन्न देश अपनी आबादी का टीकाकरण कर रहे हैं। ऐसे में भविष्य में रेड लिस्ट वाले देशों से यात्रा संभव हो सकती है। इसी के मद्देनजर हम एक जून से टर्मिनल 3 को खोल रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Britain opens new terminal at Heathrow Airport for passengers from 'Red List' countries

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे