Bharat Electronics bags contract for Akash Missile System for Indian Air Force | भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को भारतीय वायुसेना के आकाश मिसाइल प्रणाली के लिए 5,357 करोड़ रुपये का ठेका
प्रतीकात्मक फोटो

सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने शुक्रवार को कहा कि उसे आकाश मिसाइल प्रणाली खरीदने का भारतीय वायुसेना की ओर से 5 ,357 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। इसके सतह सात इस मिसाइल प्रणाली की सात स्क्वाड्रन खरीदी जानी है।

कंपनी ने बयान में कहा कि बीईएल ने भारतीय वायुसेना के लिए आकाश मिसाइल प्रणाली के सात ड्रोन खरीदने के लिए शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें कहा गया है कि यह विशेष आधारभूत संरचना के साथ पूरी तरह से तैयार अनुबंध है। इसका अर्थ है कि प्रणाली आपूर्ति के बाद से ही उपयोग के लिए पूरी तरह से तैयारी होगी।

कंपनी ने कहा कि अनुबंध का कुल मूल्य 5,357 करोड़ रुपये है और इसकी आपूर्ति तीन साल में की जाएगी। इन प्रणालियों को देशभर में वायुसेना के लिए सात स्थानों पर लगाया जाएगा।


Web Title: Bharat Electronics bags contract for Akash Missile System for Indian Air Force
कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे