बेंगलुरुः कंपनी एमिल आयुथवेदा को बेस्ट डीटूसी अवार्ड, आयुर्वेद से सौंदर्य उत्पादन, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 18, 2023 03:23 PM2023-05-18T15:23:42+5:302023-05-18T15:24:19+5:30

आयुथवेदा के उत्पाद जैसे चारकोल और गोल्ड फ़ेसवास, एलोवेरा ज़ैल आदि आयुर्वेद पर आधारित हैं।

Bengaluru Best D2C Award company Emil Ayutveda beauty production from Ayurveda | बेंगलुरुः कंपनी एमिल आयुथवेदा को बेस्ट डीटूसी अवार्ड, आयुर्वेद से सौंदर्य उत्पादन, जानें

एमिल आयुथवेदा के संस्थापक डा. संचित शर्मा को बेस्ट डीटूसी ब्रांड आफ द ईयर-ओमनिचैनल स्ट्रट्रेजी अवार्ड प्रदान किया गया।

Highlightsश्रेणी में अवार्ड पाने के लिए अनेक देशी-विदेशी कंपनियां कतार में थी। आयुर्वेद में औषधीय महत्व के पौंधों से बने सौंदर्य उत्पाद अपने आप में अनोखे हैं।

नई दिल्लीः आयुर्वेद से बने सौंदर्य उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के अनोखे नवाचार के लिए पहली बार किसी भारतीय कंपनी एमिल आयुथवेदा को बेस्ट डीटूसी अवार्ड प्रदान किया गया है। इस श्रेणी में अवार्ड पाने के लिए अनेक देशी-विदेशी कंपनियां कतार में थी। 

बेंगलुरु में इंडियन रिटेलर द्वारा आयोजित इनोवेशन समिट में एमिल आयुथवेदा के संस्थापक डा. संचित शर्मा को बेस्ट डीटूसी ब्रांड आफ द ईयर-ओमनिचैनल स्ट्रट्रेजी अवार्ड प्रदान किया गया। कुछ समय पूर्व ही एमिल आयुथवेदा की शुरुआत हुई थी जिसका श्रेय संचित शर्मा को जाता है। आयुथवेदा के उत्पाद जैसे चारकोल और गोल्ड फ़ेसवास, एलोवेरा ज़ैल आदि आयुर्वेद पर आधारित हैं।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सौंदर्य उत्पादों की डीटूसी श्रंखला को ग्राहकों ने हाथोंहाथ लिया है। यह उत्पाद न सिर्फ सौंदर्य बढ़ाते हैं बल्कि त्वचा, बालों की सेहत में भी सुधार करती हैं तथा संक्रमणों से भी बचाव करते हैं। आजकल कंपनियों में सीधे अपने उत्पाद उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का चलन होने लगा है। लेकिन आयुर्वेद में औषधीय महत्व के पौंधों से बने सौंदर्य उत्पाद अपने आप में अनोखे हैं।

एमिल आयुथवेदा ने उन्हें बाजार में डीटूसी प्लेटफार्म के जरिये उतारा है। इसमें आनलाइन बिक्री और कंपनी के चुनींदा आउटलेट शामिल हैं। इस प्रक्रिया में उत्पाद और ग्राहक के बीच में वितरक, थोक और खुदरा विक्रेता नहीं होते हैं इसलिए कंपनी और उपभोक्ता दोनों को फायदा होता है। उत्पाद की कीमतें अपेक्षाकृत कम रहती हैं। अपने ग्राहकों की प्रति कंपनी की जवाबदेही ज्यादा होती है जिससे सर्वोच्च गुणवत्ता सुनिश्चित होती है।

Web Title: Bengaluru Best D2C Award company Emil Ayutveda beauty production from Ayurveda

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे