Around 581 PSA medical oxygen plants to be set up in states: Gadkari | राज्यों में करीब 581 पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्र लगाए जाएंगे: गडकरी
राज्यों में करीब 581 पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्र लगाए जाएंगे: गडकरी

नयी दिल्ली, चार मई केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में करीब 581 प्रेशर स्विंग ऐडसोर्प्शन (पीएसए) चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्र लगाए जाएंगे और इन प्रतिष्ठानों में सिविल और इलेक्ट्रिकल काम पूरा करने के लिए एनएचएआई नोडल एजेंसी होगी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "भारत सरकार ने विभिन्न राज्यों में अतिरिक्त प्रेशर स्विंग ऐडसोर्प्शन (पीएसए) चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्र लगाने की घोषणा की है। इस तरह के करीब स्थलों की पहचान की गयी है।"

गडकरी ने कहा कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की अधीनस्थ इकाई भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) इन प्रतिष्ठानों में सिविल और इलेक्ट्रिकल काम पूरा करने के लिए नोडल एजेंसी होगी और उन्हें युद्ध स्तर पर पूरा करेगी।

उन्होंने कहा, "हमारे इंजीनियर जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टरों के साथ काम करेंगे। सड़कों पर रिकॉर्ड रफ्तार के जैसे ही हम हर भारतीय की जान बचाने के लिए रिकॉर्ड रफ्तार के साथ बुनियादी ढांचे का निर्माण करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Around 581 PSA medical oxygen plants to be set up in states: Gadkari

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे