कंटार की रैंकिंग में अमेजन, एशियन पेंट्स, टाटा टी ने मारी बाजी

By भाषा | Published: November 25, 2021 11:34 PM2021-11-25T23:34:08+5:302021-11-25T23:34:08+5:30

Amazon, Asian Paints, Tata Tea top Kantar's rankings | कंटार की रैंकिंग में अमेजन, एशियन पेंट्स, टाटा टी ने मारी बाजी

कंटार की रैंकिंग में अमेजन, एशियन पेंट्स, टाटा टी ने मारी बाजी

Next

नयी दिल्ली, 25 नवंबर अमेजन, एशियन पेंट्स और टाटा टी भारत में विभिन्न श्रेणियों में महत्वपूर्ण ब्रांडों की सूची में अव्वल पायी गयी हैं।

सलाहकार फर्म कंटार की नवीनतम रिपोर्ट में इन कंपनियों को अलग-अलग श्रेणियों में अव्वल चुना गया है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अमेजन के बाद जोमैटो, यूट्यूब और गूगल एवं स्विगी का स्थान है।

दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों (एफएमसीजी) की श्रेणी में टाटा टी सबसे ऊपर है। उसके बाद सर्फ एक्सेल, ताज महल, पैराशूट एवं मैगी (संयुक्त रूप से चौथे स्थान) और ब्रिटानिया का स्थान है।

दैनिक उपयोग के समान से इतर उत्पाद बनाने वाली (गैर-एफएमसीजी) श्रेणी में एशियन पेंट्स शीर्ष पर काबिज है। उसके बाद सैमसंग एवं जियो संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं जबकि एमआरएफ तीसरे, टाटा हाउसिंग चौथे और एयरटेल पांचवें स्थान पर है।

कंटार का वर्ष 2020-21 का ब्रांड डेटाबेस 418 ब्रांडों के विश्लेषण पर आधारित है। यह 12,000 लोगों के बीच कराए गए सर्वे पर आधारित है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Amazon, Asian Paints, Tata Tea top Kantar's rankings

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे