गौतम अडाणी को 14 अरब डॉलर का नुकसान, अरबपति की लिस्ट में नीचे, जानें वजह

By वैशाली कुमारी | Published: June 18, 2021 08:27 PM2021-06-18T20:27:00+5:302021-06-18T20:27:00+5:30

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार अडाणी की कुल संपत्ति 74.9 बिलियन डॉलर से घटकर 62.7 बिलियन डॉलर हो गई है।

Adani suffered a loss in business, fell in the list of billionaires | गौतम अडाणी को 14 अरब डॉलर का नुकसान, अरबपति की लिस्ट में नीचे, जानें वजह

अडाणी  की कुल संपत्ति गिरकर 62.3 बिलियन डॉलर हो गई।

Next
Highlightsउद्योगपति गौतम अडाणी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति नहीं हैं।व्यक्तिगत संपत्ति लगभग $ 13.2 बिलियन से $ 63.5 बिलियन तक गिर गई है।अरबपति अडाणी ने अपनी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में गिरावट के कारण इस हफ्ते दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा गंवाया है।

उद्योगपति गौतम अडाणी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति नहीं हैं। पिछले चार दिनों में 58 वर्षीय बिजनेस टाइकून की कुल संपत्ति में लगभग 14 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है।

अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पावर, अडाणी  टोटल गैस, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी पोर्ट्स और अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर सोमवार को एक रिपोर्ट के बाद गिरने लगे। फोर्ब्स रियल-टाइम दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति को ट्रैक करने वाली बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अडाणी  की कुल संपत्ति गिरकर 62.3 बिलियन डॉलर हो गई।

हफ्ते की शुरुआत में अदानी की कुल संपत्ति 77 अरब डॉलर से कुछ ही ऊपर थी। यह अडाणी के लिए एक बड़ा झटका था। उनकी कंपनियों ने 2020 और 2021 मे सपना देखा था। उसे देखते हुए शेयर बाजार में उनकी कंपनियों के कई लोगों को विश्वास दिलाया था कि वह जल्द ही एशिया के सबसे अमीर आदमी बन जाएंगे।

हालांकि, अडाणी के स्थान पर चीनी टाइकून झोंग शानशान आ गए है। जोंग ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष, एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के बाद फिर से दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। अरबपति अडाणी ने अपनी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में गिरावट के कारण इस हफ्ते दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा गंवाया है।

Web Title: Adani suffered a loss in business, fell in the list of billionaires

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे