A bad idea to expect money from telecom companies laying lines in residential complexes: TRAI | आवासीय परिसरों में लाइन बिछाले वाली दूरसंचार कंपनियों से पैसे की अपेक्षा एक बुरी सोच: ट्राई
आवासीय परिसरों में लाइन बिछाले वाली दूरसंचार कंपनियों से पैसे की अपेक्षा एक बुरी सोच: ट्राई

नयी दिल्ली, 19 फरवरी भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) का मानना है कि भवनों एवं आवासीय परिसरों में दूरसंचार सेवाओं को लेकर न्यूनतम मानक तय किये जाने की जरूरत है। नियामक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आवासीय परिसरों में संरचना लगाने के बदले दूरसंचार कंपनियों से भुगतान की अपेक्षा रखना गलत मानसिकता है।

ट्राई के सचिव एसके गुप्ता ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र की वृद्धि के लिये महत्वपूर्ण बुनियादी संरचना जरूरी है और यह हर क्षेत्रों तथा पूरी अर्थव्यवस्था की वृद्धि से करीबी से जुड़ा है।

उन्होंने कहा, ‘‘अलग प्रकार के बिल्डरों, उनके संगठनों और निवासी कल्याण संगठनों को दूरसंचार क्षेत्र के महत्व के बारे में बताने की जरूरत है। उन्हें इस बात के लिये तैयार किया जाना चाहिये कि वे सेवा देने के बदले दूरसंचार कंपनियों से पैसे लेकर उन्हें दंडित करने की मानसिकता का त्याग करें। अंतत: सेवाओं की जरूरत आपको है,दूरसंचार कंपनियों को नहीं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A bad idea to expect money from telecom companies laying lines in residential complexes: TRAI

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे