मंदी की चिंता के बीच 46% CEO अगले 6 महीने में छटनी का बना रहे प्लान, 39% ने नई भर्ती पर लगाई रोक: KPMG सर्वे

By मनाली रस्तोगी | Published: October 4, 2022 04:30 PM2022-10-04T16:30:33+5:302022-10-04T16:52:03+5:30

केपीएमजी 2022 सीईओ आउटलुक रिपोर्ट में पाया गया कि सर्वे में शामिल सीईओ के भारी बहुमत का मानना ​​​​है कि अगले 6 महीनों में मंदी की संभावना है, लेकिन उम्मीद है कि यह छोटी और हल्की होगी।

39 percent ceo freeze hiring 46 percent plan job cuts in next 6 months | मंदी की चिंता के बीच 46% CEO अगले 6 महीने में छटनी का बना रहे प्लान, 39% ने नई भर्ती पर लगाई रोक: KPMG सर्वे

मंदी की चिंता के बीच 46% CEO अगले 6 महीने में छटनी का बना रहे प्लान, 39% ने नई भर्ती पर लगाई रोक: KPMG सर्वे

Highlightsसर्वे में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, स्पेन, यूके और यूएस जैसे 11 प्रमुख बाजारों के लीडर्स शामिल थे।रिपोर्ट के अनुसार, निरंतर आर्थिक उथल-पुथल के साथ ऐसे संकेत हैं कि 39 प्रतिशत सीईओ ने पहले ही हायरिंग फ्रीज लागू कर दिया है।रिपोर्ट के अनुसार, 46 प्रतिशत अगले 6 महीनों में अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने पर विचार कर रहे हैं।

नई दिल्ली: केपीएमजी की एक रिपोर्ट से पता चला है कि 39 प्रतिशत सीईओ ने पहले ही हायरिंग फ्रीज लागू कर दिया है जबकि 46 प्रतिशत अगले 6 महीनों में छटनी के बारे में विचार कर रहे हैं। केपीएमजी 2022 सीईओ आउटलुक ने दुनिया के सबसे बड़े व्यवसायों के 1,300 से अधिक सीईओ से उनकी रणनीतियों और दृष्टिकोण के बारे में पूछा। 

सर्वे में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, स्पेन, यूके और यूएस जैसे 11 प्रमुख बाजारों के लीडर्स शामिल थे। इसमें परिसंपत्ति प्रबंधन, मोटर वाहन, बैंकिंग, कंज्यूमर और रिटेल, ऊर्जा, बुनियादी ढांचा, बीमा, जीवन विज्ञान, विनिर्माण, प्रौद्योगिकी और दूरसंचार जैसे 11 प्रमुख उद्योग क्षेत्र शामिल थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, "निरंतर आर्थिक उथल-पुथल के साथ ऐसे संकेत हैं कि 39 प्रतिशत सीईओ ने पहले ही हायरिंग फ्रीज लागू कर दिया है और 46 प्रतिशत अगले 6 महीनों में अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, तीन साल का दृष्टिकोण अधिक आशावादी है और केवल 9 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या में और कमी की उम्मीद है।"

कई रिपोर्ट्स के अनुसार, करियर की प्रगति, करियर की भूमिका या उद्योग में बदलाव, वेतन से नाखुशी, कंपनी की रणनीति या दिशा से नाखुश होने के कारण बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने इस्तीफे दिए हैं। रिपोर्ट से यह भी पता चला कि 58 प्रतिशत लीडर्स को मंदी के हल्के और छोटे होने की उम्मीद है। 10 में से 8 से अधिक अगले 12 महीनों में मंदी की आशंका जताते हैं, जिनमें से आधे से अधिक इसके हल्के और छोटे होने की उम्मीद करते हैं।

रिको यूरोप के सीईओ निकोला डाउनिंग ने कहा, "हमें मानसिक स्वास्थ्य और वेलबींग सहित विषयों के बारे में अधिक खुले और ईमानदार होने के लिए अपने कर्मचारियों पर वास्तव में ध्यान केंद्रित करने का अवसर मिला है। हमने अपने लोगों को प्रशिक्षित करने, बदलाव पर जोर देने और अपने नए नवाचारों, डिजिटल सेवा पोर्टफोलियो और ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप कौशल अपडेट करने में निवेश किया है। हम चाहते हैं कि हमारे लोग हमारे साथ चलें।"

Web Title: 39 percent ceo freeze hiring 46 percent plan job cuts in next 6 months

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे