बचपन में फ्रेंड के साथ कमरे में खुद को लॉक कर लेते थे संजय दत्त, हरकत देख बेटे को 'गे' समझने लगी थीं मां नरगिस

By अमित कुमार | Published: April 16, 2020 04:57 PM2020-04-16T16:57:08+5:302020-04-16T18:05:54+5:30

इस किताब में संजय के जीवन की शुरुआत से लेकर उनकी आगे की जिंदगी के बारे में लिखा गया है। संजय दत्त के माता-पिता नरगिस और सुनील दत्त की शादी से लेकर अब तक की सारी बातें।

When Nargis wondered if Sanjay Dutt was gay as he locked himself up with his friends | बचपन में फ्रेंड के साथ कमरे में खुद को लॉक कर लेते थे संजय दत्त, हरकत देख बेटे को 'गे' समझने लगी थीं मां नरगिस

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsयासिर उस्मान ने इससे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और रेखा जेसे कलाकारों पर किताब लिख चुके हैं। संजय दत्त की छोटी बहन नम्रता ने इस किताब में संजय दत्त को लेकर कुछ बातों का जिक्र किया था।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था। संजय दत्त पर भले ही बायोपिक बनाई गई हो, लेकिन इसके बावजूद उनके जीवन के कई किस्सों से आज भी फैंस अंजान हैं। यासिर उस्मान ने संजय दत्त पर 'दी क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय संजय दत्त' नाम किताब लिखी थी। यासिर उस्मान ने इससे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और रेखा जेसे कलाकारों पर किताब लिख चुके हैं। 

इस किताब में संजय के जीवन के कई बातों का जिक्र किया गया है। संजय दत्त की छोटी बहन नम्रता ने इस किताब में संजय दत्त को लेकर कुछ बातों का जिक्र किया था। नम्रता के मुताबिक बचपन में अपनी हरकतों की वजह से संजय दत्त अक्सर मां (नरगिस) से डांट सुना करते थे। यहां तक कि वह संजय को उल्लू, गदहा कहकर उन पर चप्पल भी फेंका करती थीं। हालांकि, उन्होंने बताया कि संजय दत्त बचपन से ही नरगिस के बेहद करीब थे।

किताब में उनकी बहन प्रिया दत्त के हवाले से लिखा गया है, "एक बार उनकी मां अपनी फ्रेंड के साथ संजय को लेकर बात कर रही थी। वह कह रही थी कि ऐसा हमेशा क्यों होता है जब संजय के दोस्त आते हैं तो वह अपने कमरे को अंदर से लॉक कर लेता है। मुझे उम्मीद है कि वह 'गे' नहीं होगा? हालांकि, नरगिस की इस बात के साथ उनकी चिंताए भी साफ झलक रही थी।

 'द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय' में संजय दत्त की पर्सनल लाइफ, अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, 1993 मुंबई बम धमाका, संजय दत्त का जेल में सजा काटकर सुधरे इंसान के रूप में मौजूदा छवि इन सारी बातों पर गौर फरमाया गया है। वहीं इस किताब को लेकर संजय दत्त ने कहा था कि ये सारी बातें जिस किताब से छापी जा रही हैं वो किताब फ्रॉड है। मेरी बायोग्राफी मुझसे पूछे बिना छापी गई है और इसमें लिखी बातें गॉसिप मैगजीन से ली गई है।

Web Title: When Nargis wondered if Sanjay Dutt was gay as he locked himself up with his friends

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे