Wajid Khan Death: सलमान खान से जाते हुए भी वाजिद निभा गए दोस्ती, पहला और आखिरी गाना भी एक्टर के ही नाम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 1, 2020 12:22 PM2020-06-01T12:22:15+5:302020-06-01T12:22:15+5:30

Wajid Khan Passes Away म्यूज़िक कम्पोज़र और सिंगर वाजिद खान के निधन की खबर से हर कोई शॉक्ड है। वाजिद ने महज़ 42 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

wajid khan and salman khan relation composed his first and last song for actor | Wajid Khan Death: सलमान खान से जाते हुए भी वाजिद निभा गए दोस्ती, पहला और आखिरी गाना भी एक्टर के ही नाम

वाजिद का सलमान खान से था गहरा कनेक्शन (ट्विटर फोटो)

Highlightsसलमान खान के फेवरेट म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हो गयावाजिद को मुंबई के चेम्बूर स्थित अस्पताल में किडनी की गंभीर समस्या के चलते भर्ती कराया गया था

सलमान खान के फेवरेट म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का  42 साल की उम्र में निधन हो गया। वाजिद को मुंबई के चेम्बूर स्थित अस्पताल में किडनी की गंभीर समस्या के चलते भर्ती कराया गया था। वाजिद वेंटिलेटर पर थे, 31 मई की दोपहर वाजिद की तबीयत बेहद बिगड़ गई थी। वाजिद, पिछले कई सालों से किडनी के अलावा हार्ट की समस्या से भी जूझ रहे थे।

संगीतकार ने सभी काम अपने भाई साजिद के साथ मिलकर किए। इन दोनों की जोड़ी साजिद-वाजिद के नाम से बॉलीवुड में मशहूर हैं। वाजिद के भाई साजिद ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ।’’ उन्होंने कुछ दिन पहले वाजिद को कोविड-19 होने की पुष्टि होने की जानकारी भी दी।

साजिद का यूं चला जाना हर किसी के लिए एक बड़ा धक्का है।सेलेब्स से लेकर आम इंसान तक इस खबर पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। वाजिद एक बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर के साथ जिंदा दिल इंसान थे। सलमान खान के वाजिद काफी करीब थे।

सलमान को वाजिद अपना भगवान मानते थे इस बारे में कई बार खुद उन्होंने कहा था। वाजिद ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर अपने करियर की शुरुआत ही सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। हालांकि ये फिल्म उन्हें सलमान खान के भाई सोहेल खान के जरिए मिली थी, लेकिन साजिद-वाजिद के काम से सलमान खान इतने इंम्प्रेस हुए थे।

सलमान के लिए साजिद वाजिद ने सलमान की कई फिल्मों में शानदार म्यूजिक दिया था। खास बात ये है वाजिद ने जाते जाते भी सलमान खान से अपनी दोस्ती को निभाया था।वाजिद के करियर का पहला गान भी सलमान के लिए था और आखिरी गाना भी। हाल में रिलीज़ हुए सलमान खान के दो सॉन्ग 'भाई भाई' और 'प्यार करोना' में साजिद-वाजिद ने ही म्यूज़िक दिया है। ये गाना यू-ट्यूब पर रिलीज़ किया गया है।

संगीतकार ने सलमान खान की 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने अभिनेता की ‘गर्व’, ‘तेरे नाम’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘पार्टनर’ और ‘दबंग’ आदि कई हिट फिल्मों में संगीत दिया। इसके अलावा उन्होंने कई हिट गानों जैसे ‘मेरा ही जलवा‘, ‘फेविकॉल से’, ‘चिंता ता चिता चिता’ का भी संगीत दिया। 

Web Title: wajid khan and salman khan relation composed his first and last song for actor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे