B'day Special: बोल्ड सिल्क से लेकर मां तक, विद्या बालन के वो किरदार जो दर्शकों के दिलों में घर कर गए

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 1, 2020 08:48 AM2020-01-01T08:48:17+5:302020-01-01T08:48:17+5:30

जन्मदिन के मौके पर एक्ट्रेस विद्या बालान कुछ यादगार फिल्मों और किरदारों का जिक्र करना जरूरी हो जाता है।

vidya baalan birthday special amazing bollywood roles | B'day Special: बोल्ड सिल्क से लेकर मां तक, विद्या बालन के वो किरदार जो दर्शकों के दिलों में घर कर गए

B'day Special: बोल्ड सिल्क से लेकर मां तक, विद्या बालन के वो किरदार जो दर्शकों के दिलों में घर कर गए

Highlightsबॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान रखने वाली अभिनेत्री विद्या बालन का आज जन्मदिन है।विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1979 को हुआ था।

बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान रखने वाली अभिनेत्री विद्या बालन का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा चुकी विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1979 को हुआ था। विद्या बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो महिला केंद्रित फिल्में करती हैं। वो हर रोल को सहजता के साथ निभा लेती हैं। अभिनय में उनके परफेक्शन का ही नतीजा है कि लोग उन्हें लेडी आमिर खान भी कहने लगे हैं। विद्या बालन बहुत चुनकर फिल्में करती हैं और उन्होंने एक से बढ़कर एक परफॉरमेंस दिए हैं। जन्मदिन के मौके पर उनकी कुछ यादगार फिल्मों और किरदारों का जिक्र करना जरूरी हो जाता है।

परिणीता

'परिणीता' विद्या बालन की पहली फिल्म थी। पहली ही फिल्म में उन्होंने कमाल का अभिनय किया और फिल्मफेयर 'बेस्ट डेब्यू' और 'बेस्ट एक्ट्रेस' अवार्ड अपने नाम किए।


पा 

'पा' फिल्म प्रोजेरिया से पीड़ित एक बच्चे की कहानी है। विद्या बालन ने इस फिल्म में मां का किरदार निभाया। एक तो मां का किरदार वो भी अमिताभ बच्चन जैसी शख्सियत के सामने, लेकिन विद्या बालन ने बड़ी सहजता से इस किरदार को निभाया।

भूल भूलैया

'भूल भूलैया' में भी विद्या बालन का किरदार कुछ कम चैलेंजिंग नहीं था। इस फिल्म के बाद लोगों ने मान लिया विद्या बालन बॉलीवुड में बहुत आगे तक जाने वाली हैं और यही हुआ भी। इस फिल्म में विद्या बालन की एक्टिंग के बारे में सोच के आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

द डर्टी पिक्चर 

'द डर्टी पिक्चर' में सिल्क स्मिता के रोल लिए विद्या बालन को नेशनल अवार्ड मिला। सिल्क स्मिता के रोल को पर्दे पर जीवंत करने में विद्या ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अपने चिर-परिचित अंदाज से हटकर विद्या बालन का इस फिल्म में अलग अवतार दिखा। 

कहानी

फिल्म 'कहानी' विद्या बालन की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है जिसके परफॉरमेंस के लिए उन्हें सालों तक याद किया जाएगा।

बेगम जान

'बेगम जान' फिल्म में वह एक कोठे की मालकिन के रोल में दिखी। फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी लेकिन विद्या बालन का अभिनय लंबे अरसे तक याद किया जाएगा।

Web Title: vidya baalan birthday special amazing bollywood roles

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे