Video: विश्व पर्यावरण दिवस : अक्षय कुमार ने कहा- हवा आने दे

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 6, 2019 07:49 AM2019-06-06T07:49:49+5:302019-06-06T07:49:49+5:30

बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस मौके पर एक गाना 'हवा आने दे' रिलीज कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया

Video: World Environment Day: Akshay Kumar said - let the air come | Video: विश्व पर्यावरण दिवस : अक्षय कुमार ने कहा- हवा आने दे

Video: विश्व पर्यावरण दिवस : अक्षय कुमार ने कहा- हवा आने दे

बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस मौके पर एक गाना 'हवा आने दे' रिलीज कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया. गाने में पहले अक्षय कुमार नजर आते हैं उसके बाद एक एक करके लगभग हर सितारे. तीन मिनट 33 सेकेंड के इस वीडियो में अक्षय कुमार, गायक शंकर महादेवन और शान सहित कई अन्य कलाकारों का सहयोग लिया गया है.

इस थीम गीत में सभी स्वच्छ हवा की अहमियत का संदेश देते नजर आते हैं. गाने में पेड़ लगाने के साथ-साथ ट्रैफिक और उससे बढ़ने वाले प्रदूषण पर भी फोकस किया गया है. इस गाने को भामला फाउंडेशन ने एक गैर-सरकारी संगठन और पर्यावरण मंत्रालय के साथ के साथ मिलकर बनाया है.



 

केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक वायु प्रदूषण का आलम यह है कि देश भर में 92 फीसद लोग प्रदूषित हवा में ही सांस ले रहे हैं, हालांकि 2024 तक पीएम 2.5 और पीएम 10 को 20 से 30 फीसदी घटाने का लक्ष्य रखा गया है.

Web Title: Video: World Environment Day: Akshay Kumar said - let the air come

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे