/sushant-singh-rajput-case-ed-conducting-searches-at-filmmaker-dinesh-vijan | सुशांत केस: ED का एक्शन, डायरेक्टर दिनेश विजान के घर-ऑफिस पर छापेमारी
सुशांत केस: ED का एक्शन, डायरेक्टर दिनेश विजान के घर-ऑफिस पर छापेमारी

Highlightsविजान के साथ सुशांत ने फिल्म राब्ता में काम किया थाइस फिल्म को लेकर की गई पेमेंट की जांच हो रही है

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को चार महीने हो गए हैं। सुशांत के निधन के केस में हर चीज उलझती ही जा रही है। परिवार के आरोप और सीबीआई की जांच की मांग के बाद से केस को नया मोड़ मिला था। लेकिन अब एम्स की रिपोर्ट में एक्टर के निधन को सुसाइड बताने के बाद ईडी भी केस को केस में कोई लोचा नहीं लग रहा है।अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता के बैंक खातों से मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने की बात से इनकार किया है। रिपोर्ट में ईडी के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सुशांत के परिवार की ओर से गलतफहमी के चलते आरोप लगाए गए।

लेकिन अब सुशांत मामले की जांच को लेकर ईडी फिल्ममेकर दिनेश विजान के घर और ऑफिस पर सर्च ऑपरेशन कर रही है। खबर के अनुसार दिनेश विजान के साथ सुशांत ने फिल्म राब्ता में काम किया था। इस फिल्म को लेकर की गई पेमेंट सवालों के घेरे में है। जिसकी ईडी जांच कर रही है।

सुशांत की फिल्म राब्ता 9 जून 2017 को रिलीज हुई थी। इस मूवी से दिनेश विजान ने बतौर डायरेक्टर अपना डेब्यू किया था।राब्ता को दिनेश विजान ने को-प्रोड्यूस भी किया था।  फिल्म में सुशांत के अलावा कृति के अलावा जिम सरभ, राजकुमार राव और वरुण शर्मा भी अहम रोल में थे। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद फ्लॉप साबित हुई।

ईडी ने क्या था कहा

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार ईडी के सूत्रों का कहना है कि सुशांत के परिवार को उनके फाइनेंस के बारे में कोई आइडिया नहीं था। यही वजह है कि उनकी मौत के बाद उन्हें उनके खातों से बड़े पैमाने पर रकम की गड़बड़ी पर संदेह था।

ईडी को सुशांत के खाते से मनी लॉन्ड्रिंग या किसी भी संदिग्ध लेनदेन के सबूत नहीं मिले। हालांकि, अकाउंट से हुए छोटे-मोटे ट्रांजैक्शन की जांच की जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये ट्रांजैक्शन क्यों और किसे किए गए?

खबर के अनुसार  रिया चक्रवर्ती के खाते में सुशांत के अकाउंट से किसी बड़े अमाउंट का सीधा ट्रांजैक्शन नहीं मिला है। जांचकर्ताओं का मानना है कि दोनों के बीच छोटा-मोटा लेनदेन हो सकता है।

परिवार ने आरोप लगाया है कि सुशांत के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपए की गड़बड़ी की है। मामले में ईडी ने करीब 24 लोगों से पूछताछ की है, जिनमें मुख्य आरोपियों समेत सुशांत का पूर्व स्टाफ और पूर्व टैलेंट मैनेजर्स शामिल हैं। अभी तक इस केस में कोई भी बड़ा सबूत नहीं मिला है। अभी तक यही खबरों से साफ हो रहा है कि एक्टर ने सुसाइड ही की थी।

Web Title: /sushant-singh-rajput-case-ed-conducting-searches-at-filmmaker-dinesh-vijan
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे