श्रीदेवी डेथ एनिवर्सरी: श्रीदेवी की वो 7 फिल्में जो उनके जबरा फैन को जरूर देखनी चाहिए

By मेघना वर्मा | Published: February 24, 2019 07:39 AM2019-02-24T07:39:03+5:302019-02-24T12:55:06+5:30

1991 में आई फिल्म लम्हे भी श्रीदेवी के करियर की सबसे कल्ट फिल्मों में गिना जा सकता है। कभी मैं कहूं...कभी तुम कहो....मोरनी बागा मां बोले जैसे खूबसूरत ट्रैक के साथ ये फिल्म लोगों के दिलों में आज भी घर किये बैठी है। 

sridevi Death Anniversary : 7 famous movies of sridevi | श्रीदेवी डेथ एनिवर्सरी: श्रीदेवी की वो 7 फिल्में जो उनके जबरा फैन को जरूर देखनी चाहिए

श्रीदेवी डेथ एनिवर्सरी: श्रीदेवी की वो 7 फिल्में जो उनके जबरा फैन को जरूर देखनी चाहिए

बॉलीवुड की चांदनी और लोगों का दिल लूटने वाली हवाहवाई एक्ट्रैस श्रीदेवी को आज दुनिया छोड़े एक साल हो गया। साल 2018 में आज ही के दिन यानी 25 फरवरी को बॉलीवुड का ये नगीना हम किसी दूसरी दुनिया में खो गया। फिल्म इंडस्ट्री के इस नायाब तोहफे के जाने का सदमा आज तक हमारे जहन में है। श्रीदेवी की शख्सियत को उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों से जाना जा सकता है।

1. सदमा

सदमा फिल्म 1983 में आई थी। वैसे तो श्रीदेवी की एक्टिंग की मिसाल दी जाती है मगर इस फिल्म में श्रीदेवी की एक्टिंग का एक अलग रूप दिखेगा। फिल्म में कमल हसन और श्रीदेवी का प्यार आपकी आंखों को जरूर भिगो देगा। 

2. नगीना

मैं तेरी दुश्मन,..दुश्मन तू मेरा, 1986 में आई फिल्म नगीना का ये गाना आज भी लोगों के दिलों में है। अमरिश पुरी ऋषि कुमार के साथ श्रीदेवी ने अपने डांस औऱ अपनी आंख से लोगों के मन को जीत लिया।   

3. मिस्टर इंडिया

साल 1987 में आई इस फिल्म ने बॉलीवुड को हवा-हवाई जैसी चंचल रिपोर्टर और बेहतरीन कलाकार से मिलवाया। फिल्म में उनके और बच्चों के बीच होने वाले झगड़े हों या ब्लू साड़ी में उनका सेक्सी डांस, आज भी ये फिल्म उनकी यादें ताजा कर जाता है।  

4. चांदनी

श्रीदेवी की फिल्मों का नाम जब भी आएगा साल 1989 में आई चांदनी का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की ये फिल्म श्रीदेवी के करियर के लिए मील का पत्थर बनी। स्वीजरलैंड की खूबसूरत वादियों में शूट हुई फिल्म एक ब्यूटीफुल लव स्टोरी है। फिल्म के गाने आज भी दिल छू जाते हैं। 

5. चालबाज

साल 1989 में ही आई फिल्म चालबाज में श्रीदेवी के चुलबुले पन को देखेंगे आप। फिल्म में उनका डबल रोल और बलमा या मैं मदिरा नहीं पीती जी जैसे डायलॉग आपको लोट-पोट कर जाएंगे। रजनीकांत, सनी देओल, शक्ति कपूर और अनुपम खेर ने भले ही इस फिल्म में काम किया हो मगर श्रीदेवी ने अपनी दीवाना बना लिया।

6. लम्हे

1991 में आई फिल्म लम्हे भी श्रीदेवी के करियर की सबसे कल्ट फिल्मों में गिना जा सकता है। कभी मैं कहूं...कभी तुम कहो....मोरनी बागा मां बोले जैसे खूबसूरत ट्रैक के साथ ये फिल्म लोगों के दिलों में आज भी घर किये बैठी है। 

7. इंग्लिश विंग्लिश

अपने करियर में ब्रेक लेने के बाद श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से वापिस बॉलीवुड में एंट्री की। साल 2012 में आई इस फिल्म में श्री ने उन सभी औरतों को रिप्रेजेंट किया जो इंग्लिश लैग्वेज की वजह से हमेशा खुद को पीछे पाती हैं। 
 

English summary :
Sridevi death anniversary, a tribute to the legendary bollywood actress: In the year 2018, on 24th February, we lost the most beautiful and talented actress of Bollywood. Here is a list of Sridevi's best films which you must watch.


Web Title: sridevi Death Anniversary : 7 famous movies of sridevi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे