सोनू निगम ने 76 साल बाद आईएनए के गीत को दी अपनी आवाज, सुभाष चंद्र बोस के स्वागत में आजाद हिंद फौज के सैनिकों ने 76 साल पहले गाया था ये गीत

By भाषा | Published: September 16, 2019 06:15 AM2019-09-16T06:15:07+5:302019-09-16T06:15:07+5:30

मुखर्जी ने कहा कि सिनेमा में जो संगीत दिया गया है वह आजाद हिंद फौज का मूल साउंड ट्रैक है जिसे संगीत निर्देशक इंद्रदीप दासगुप्ता ने दोबारा तैयार किया है।

Sonu Nigam lends voice to iconic INA song after 76 years | सोनू निगम ने 76 साल बाद आईएनए के गीत को दी अपनी आवाज, सुभाष चंद्र बोस के स्वागत में आजाद हिंद फौज के सैनिकों ने 76 साल पहले गाया था ये गीत

इस गाने की रिकार्डिंग द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की गयी थी जिसे एस एन सरस्वती ने गाया था। 

Highlightsजापान के ताइहोकु में 1945 में विमान हादसे के बाद नेताजी के लापता होने के बारे में बनी फिल्म ‘गुमनामी’ दो अक्टूबर को प्रदर्शित होगी।बोस अपने सहोगी आबिद हसन के साथ जुलाई 1943 में सिंगापुर आये थे और आजाद हिंद फौज के लोगों ने उनका स्वागत इसी गाने के साथ किया था।

सिंगापुर लौटने पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के स्वागत के लिए आजाद हिंद फौज के सैनिकों द्वारा 76 साल पहले गाये गए गीत को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी की आगामी फिल्म में गायक सोनू निगम ने इसके ‘‘री- अरेंज्ड ओरिजिनल साउंड ट्रैक’’ के लिए अपनी आवाज दी है ।

जापान के ताइहोकु में 1945 में विमान हादसे के बाद नेताजी के लापता होने के बारे में बनी फिल्म ‘गुमनामी’ दो अक्टूबर को प्रदर्शित होगी। निर्देशक मुखर्जी ने संवाददाताओं को रविवार को बताया, ‘‘सोनू निगम ने गीत ‘सुभासजी’ की भावना को दर्शकों के समक्ष लाया है। यह देश के महान नेता को श्रद्धांजलि देने का हमारा तरीका है।

मुखर्जी ने कहा कि सिनेमा में जो संगीत दिया गया है वह आजाद हिंद फौज का मूल साउंड ट्रैक है जिसे संगीत निर्देशक इंद्रदीप दासगुप्ता ने दोबारा तैयार किया है। बोस अपने सहोगी आबिद हसन के साथ जुलाई 1943 में सिंगापुर आये थे और आजाद हिंद फौज के लोगों ने उनका स्वागत इसी गाने के साथ किया था। इस गाने की रिकार्डिंग द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की गयी थी जिसे एस एन सरस्वती ने गाया था। 

Web Title: Sonu Nigam lends voice to iconic INA song after 76 years

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे