Highlightsबॉलीवुड की मशहूर कोरियाग्राफर और डांसर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गयासरोज खान ने कई फिल्मों के गानों की कोरियोग्राफी की, जिनमें मिस्टर इंडिया, चांदनी, तेजाब, बेटा, देवदास भी शामिल हैं

बॉलीवुड की मशहूर कोरियाग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। सरोज के निधन से फैंस दुखी हो गए हैं। हाल ही में सांस लेने में शिकायत होने के बाद उन्हें मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।जहां दिल का दौरान पड़ने से उनका निधन हो गया। हालांकि कोरियोग्राफर कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था जो निगेटिव आया था।

सरोज खान को फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कोरियोग्राफी के चलते एक खास जगह हासिल की थी। उन्होंने श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के कई कलाकारों को कोरियोग्राफ किया था।  सरोज खान ने अपने करियर में लगभग दो हजार से ज्यादा गानों की कोरियाग्राफी की थी। साल 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'गीता मेरा नाम' से सरोज एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर की तरह जुड़ीं और फिर कभी पीछे पलटकर नहीं देखा।

  सरोज खान ने माधुरी दीक्षित का सबसे पॉपुलर सॉन्ग 'धक धक करने लगा' को भी कोरियाग्राफ किया। फिल्म 'बेटा' के  इस सॉन्ग के बाद से ही माधुरी दीक्षित को लोग धक धक गर्ल के नाम से जानने लगे।
फिल्म 'मिस्टर इंडिया' और श्रीदेवी पर फिल्माया गया सबसे पॉपुलर सॉन्ग 'हवा हवाई' को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था। इस गाने जमकर तहलका मचाया था।

साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म थानेदार का सबसे पॉपुलर सॉन्ग 'तम्मा तम्मा दे दे' को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था।
शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म देवदास के पॉपुलर डांस को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया, ये गाना भी फिल्म की तरह सुपरहिट हुआ था

फिल्म 'कलंक' के सॉन्ग तबाह हो गए में को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था,  इसमें भी माधुरी दीक्षित परफॉर्म करती हुईं नजर आई थीं।


 

Web Title: saroj khan death: saroj khan choreographed mr india hawa hawai to kalank
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे