सलमान खान का पड़ोसी से झगड़ा, मानहानि केस में बोले 'भाईजान'- धर्म को बीच में क्यों ला रहे हो?

By विनीत कुमार | Published: January 21, 2022 03:49 PM2022-01-21T15:49:41+5:302022-01-21T15:49:41+5:30

सलमान खान ने अपने पड़ोसी पर उन्हें लेकर बदनाम करने और विवाद में बिना वजह उनकी धार्मिक पहचान को घसीटने का आरोप लगाया है। इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई हुई।

Salman Khan defamation case against his neighbour accused unnecessarily dragging religious identity | सलमान खान का पड़ोसी से झगड़ा, मानहानि केस में बोले 'भाईजान'- धर्म को बीच में क्यों ला रहे हो?

सलमान खान का पड़ोसी से झगड़ा (फाइल फोटो)

Next
Highlightsसलमान खान का अपने पड़ोसी के खिलाफ मानहानि केस, बदनाम करने की कोशिश का आरोप।पनवेल में सलमान खान के फार्म हाउस के बगल में है शख्स की जमीन, एक यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू को लेकर विवाद।सलमान का आरोप- बिना वजह विवाद में उनकी धार्मिक पहचान को घसीट रहा है।

मुंबई: सलमान खान का अपने पड़ोसी के खिलाफ मानहानि केस विवाद और बुरा रूप लेता जा रहा है। सलमान ने इस मामले में सुनवाई के दौरान के दौरान अपने वकील के द्वारा आरोप लगाया कि उनका पड़ोसी बिना वजह विवाद में उनकी धार्मिक पहचान को घसीट रहा है।

सलमान ने दरअसल केतन कक्कड़ नाम के शख्स पर मुकदमा दायर कर आरोप लगाया है कि उन्होंने एक YouTube चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्हें बदनाम किया और झूठी बातें कही। केतन कक्कड़ मुंबई के पास पनवेल में सलमान के फार्महाउस के ठीक पास एक जमीन के मालिक हैं।

सलमान खान के फार्म हाउस में गड़ी हैं एक्टर्स की लाशें!

लाइव लॉ की एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान के वकील प्रदीप गांधी ने गुरुवार को अदालत के सामने केतन कक्कड़ के पोस्ट और इंटरव्यू के बड़े हिस्से को पढ़ा। उन्होंने कहा कि केतन ने अभिनेता पर 'डी गैंग' से जुड़े होने, उनकी धार्मिक पहचान पर टिप्पणी करने और केंद्र और राज्य स्तर पर सत्ताधारी पार्टी से जुड़े होने सहित बाल तस्करी के आरोप भी लगाए। साथ ही ये भी कहा कि कई फिल्मी सितारों के शव उनके (सलमा खान) फार्महाउस में दफनाए गए हैं।

इस पर सलमान ने अपने वकील के जरिए जवाब देते हुए कहा, 'बिना किसी ठोस सबूत के ये सभी आरोप कल्पना की उपज हैं। एक संपत्ति विवाद में आप मेरी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा को खराब क्यों कर रहे हैं। आप धर्म को बीच में क्यों ला रहे हैं? मेरी मां एक हिंदू है, मेरे पिता एक मुस्लिम हैं और मेरे भाइयों ने हिंदुओं से शादी की है। हम सभी त्योहार मनाते हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'आप एक शिक्षित व्यक्ति हैं... इस तरह के आरोप लगाने वाले गुंडा-छाप नहीं हैं। आजकल सबसे आसान काम कुछ लोगों को इकट्ठा करना और सोशल मीडिया पर आकर अपना गुस्सा निकालना है।' उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति में आने की उनकी कोई इच्छा नहीं है।

यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और गूगल को भी बनाया पक्षकार

बता दें कि मुंबई के बांद्रा में रहने वाले सलमान खान के पास करीब के रायगढ़ जिले के पनवेल में एक फार्महाउस है। मुंबई के रहने वाले कक्कड़ के पास भी खान के फार्महाउस के बगल में एक पहाड़ी पर प्लॉट है। सलमान के मुकदमे के मुताबिक केतन ने एक यूट्यूबर से बात करते हुए अभिनेता के खिलाफ भददी टिप्पणियों का इस्तेमाल किया।

सलमान खान ने यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और सर्च इंजन गूगल जैसी सोशल मीडिया साइटों को भी इस मुकदमे में पक्षकार बनाया है और मांग की है कि वेबसाइटों से 'अपमानजनक सामग्री' को ब्लॉक करने और हटाने का निर्देश दिया जाए। सलमान ने याचिका में गुजारिश की है कि केतन को उनके या उनके फार्महाउस के बारे में अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने या प्रकाशित करने से रोकने के लिए स्थायी निर्देश कोर्ट की ओर से दिए जाएं।

Web Title: Salman Khan defamation case against his neighbour accused unnecessarily dragging religious identity

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे