रिया चक्रवर्ती ने जमानत की अर्जी में किया दावा- NCB ने जबरदस्ती करवाया कुबूलनामा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 10, 2020 01:30 PM2020-09-10T13:30:08+5:302020-09-10T13:30:08+5:30

Rhea Chakraborty Drug Case: रिया चक्रवर्ती ने NCB के सामने कुबूल किया था कि उन्होंने ड्रग्स ली हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया ने जमानत की अर्जी में कहा है कि उन्होंने खुद को दोषी बनाने के लिए मजबूर किया गया था।

Riya Chakraborty claims bail plea- NCB forced Kuboolnama | रिया चक्रवर्ती ने जमानत की अर्जी में किया दावा- NCB ने जबरदस्ती करवाया कुबूलनामा

रिया चक्रवर्ती ने जमानत की अर्जी में किया दावा- NCB ने जबरदस्ती करवाया कुबूलनामा

Highlightsरिया चक्रवर्ती की जमानत पर आज कोर्ट सुनवाई कर रही हैरिया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं

 सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थों के मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती ने मुंबई की अदालत में दायर अपनी जमानत याचिका में आरोप लगाया है कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पूछताछ के दौरान उन्हें ‘‘दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान’’ देने को मजबूर किया गया। बुधवार को सत्र अदालत में दायर याचिका में रिया ने यह दावा भी किया कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है।

रिया की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी। एनसीबी ने तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद रिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। मजिस्ट्रेट अदालत उनकी जमानत याचिका पहले ही खारिज कर चुकी है। रिया की ओर से वकील सतीश मानशिंदे ने जो जमानत याचिका दी है, उसमें कहा गया है, ‘‘ हिरासत (एनसीबी की) के दौरान याचिकाकर्ता (रिया) को दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान देने पर मजबूर किया गया।

अभिनेत्री ऐसे सभी कबूलनामे औपचारिक तौर पर वापस लेती हैं।’’ याचिका में रिया ने यह भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी ‘‘गैरजरूरी है तथा बिना किसी कारण के की गई है’’। इसमें कहा गया, ‘‘अभिनेत्री की आजादी पर मनमाने ढंग से रोक लगाई गई।’’ याचिका में यह भी कहा गया कि रिया से पूछताछ के दौरान वहां कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी। रिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। रिया के अलावा उनके भाई शौविक तथा मामले में अन्य आरोपी जिन्हें एनसीबी ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था, उनकी जमानत याचिका पर भी बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी। 

रिया को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वह मजिस्ट्रेट के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हाजिर हुई थीं। रिया भायखला जेल में हैं। गुरुवार को उनकी अर्जी पर सुनवाई होगी। बता दें कि रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स ड्रग्स ऐंड साइकोट्रोपिक सब्सटैंस ऐक्ट की धारा 27ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है।
 

Web Title: Riya Chakraborty claims bail plea- NCB forced Kuboolnama

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे