Birthday Special : डिंपल कपाड़िया को चाहते थे ऋषि कपूर, पिता राज कपूर के डर से नहीं कर पाए थे प्रपोज!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: September 4, 2019 09:02 AM2019-09-04T09:02:54+5:302019-09-04T09:03:19+5:30

आज अभिनेता ऋषि कपूर का जन्मदिन है, ऐसे में हम आपको बताते हैं नीतू से पहले ऋषि का दिल किसके लिए धड़कता था....

Rishi Kapoor wanted Dimple Kapadia, could not propose due to fear of father Raj Kapoor | Birthday Special : डिंपल कपाड़िया को चाहते थे ऋषि कपूर, पिता राज कपूर के डर से नहीं कर पाए थे प्रपोज!

Birthday Special : डिंपल कपाड़िया को चाहते थे ऋषि कपूर, पिता राज कपूर के डर से नहीं कर पाए थे प्रपोज!

Highlights अपने ज़माने के सुपरस्टार रहे ऋषि कपूर का 4 सितंबर को जन्मदिन होता है अपने ज़माने के सुपरस्टार रहे ऋषि कपूर का 4 सितंबर को जन्मदिन होता है

 अपने ज़माने के सुपरस्टार रहे ऋषि कपूर का 4 सितंबर को जन्मदिन होता है. सोशल मीडिया पर अपनी हाज़िर जवाबी के लिए मशहूर ऋषि कपूर की साल 2018 में मुल्क और 102 नोट आउट रिलीज़ हुई थी. ऋषि कपूर फिलहाल न्यूयॉर्क में है और कैंसर का इलाज करवा रहे हैं.

 ऋषि कपूर और नीतू कपूर बॉलीवुड परफेक्ट कपल है. लेकिन क्या आप जानते है की नीतू कपूर से पहले ऋषि कपूर का दिल किसी और के लिए धडकता था. नीतू कपूर ऋषि कपूर का पहला प्यार नहीं थी.ऋषि कपूर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म मेरा नाम है जोकर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. 

वह  फिल्म 'बॉबी' में  लीड रोल में नज़र आये थे. ये फिल्म सुपर हिट थी जिसके बाद ऋषि कपूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.  16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया को  राज कपूर ने अपने  बेटे ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘बॉबी’ में लॉन्च किया था.  उनकी नशीली आँखों का जादू ऐसा था की उस ज़माने के सुपर हिट एक्टर राजेश खन्ना भी बच नहीं पाए और डिंपल को अपना दिल दे बैठे.

रिपोर्ट्स के मुत्ताबिक फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान  डिंपल कपाड़िया से ऋषि कपूत को प्यार हो गया था. डिंपल की खूबसूरती का जादू ऋषि ओर भी चल गया था. वो अपने दिल की बात डिंपल को बताना चाहते थे और उन्होंने प्रपोज करना चाहते थे. खबरे थी की अपने  पिता राज कपूर ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था. राज कपूर नहीं चाहते थे की ऋषि कपूर डिंपल कपाड़िया के नज़दीक जाए.

ऋषि कपूर के मन में अपने पिता राज कपूर का बहुत डर था. इसी वजह से वो डिंपल को अपने दिल की बात कभी कह नहीं पाए. फिल्म बॉबी में ऑनस्क्रीन  ऋषि और डिंपल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. लेकिन ऑफस्क्रीन ऋषि कपूर  डिंपल को प्रपोज नहीं कर पाए और उन्हें भूल गए.

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ऋषि कपूर और डिंपल के बीच कुछ था. ऋषि कपूर ने डिंपल को एक अंगूठी दी थी. राजेश खन्ना ने जब डिंपल को शादी के लिए  प्रोपोज किया था तब कहा था की अगर वो रिलेशनशिप में कमिटमेंट चाहती हैं तो उन्हें वो अंगूठी फेंकनी होगी जो ऋषि ने उन्हें दी थी. डिंपल ने राजेश खन्ना की बात मानकर उस अंगूठी को समुन्दर में फेंक दिया था. और फिर दोनों का रिश्ता शुरू हुआ.

  मार्च 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे.ऋषि कपूर की बाद में अपनी को स्टार नीतू सिंह के साथ नजदिकिया बड़ी और धीरे धीरे दोनों को एक दुसरे से प्यार हो गया. 22 जनवरी 1980 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली.  शादी के बाद नीतू  सिंह ने अपना फिल्मी करियर को छोड़ दिया था. शादी के करीब 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म 'लव आज कल' से बॉलीवुड में वापसी की थी.

Web Title: Rishi Kapoor wanted Dimple Kapadia, could not propose due to fear of father Raj Kapoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे