Rekha Birthday Special: Know fitness and beauty secret of legendary actress rekha | Rekha Birthday Special: 65 साल की होने के बावजूद आज भी हैं रेखा के जलवे, जानिए इनकी खूबसूरती का असली राज़
Rekha Birthday Special: 65 साल की होने के बावजूद आज भी हैं रेखा के जलवे, जानिए इनकी खूबसूरती का असली राज़

Highlightsरेखा जंक फूड और ऑयली फूड अवॉयड करती हैं।रेखा स्किन को खूबसूरत रखने के लिए रोजाना क्लिनजिंग, टोनिंग के साथ मॉश्चराइजिंग भी करती हैं।

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा भले ही इस 10 अक्टूबर को अपना 65 वां जन्मदिन मना रही हों, लेकिन उनकी ब्यूटी और अदा पर आज भी लाखों लोग फिदा हैं। अपने ड्रैसिंग सेंस और खूबसूरती के लिए रेखा हमेशा चर्चा में रहीं है। अक्सर इवेंट्स और अवार्ड फंक्शन में रेखा का पहनावा और अट्रेक्शन को देखकर हर कोई यह जान ना चाहता है की उनकी खूबसूरती का राज क्या है। कैसे उम्र के इस पड़ाव में रेखा इतनी एलिगेंट और क्लासी लगती है। तो चलिए इस वीडियो में आपको बताते है सालों से अपनी हुस्न का जादू चलाने वाली एवरग्रीन  ब्यूटी रेखा आखिर आज भी इतनी फिट और जवां कैसी दिखती हैं। 

यहाँ क्लिक करके देखें : बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की अनदेखी बेहद खूबसूरत तस्वीरें

ग्लोइंग स्किन का राज

रेखा की स्किन नैचुरली बहुत सुंदर है। अपनी स्किन को ग्लोविंग और शिन्निंग रखने के लिए रेखा रोजाना कम से कम 10-12 गिलास पानी पीती हैं। रेखा का मानना है कि ज्यादा पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रखने के साथ-साथ शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते है। अपने को फिट रखने के लिए  रेखा बहुत ही स्ट्रिक्ड डाइट फॉलो करती है। इससे साथ ही जंक फूड अवॉयड करती हैं।

डाइट में शामिल करती हैं ये चीजें

अपने डाइट में रेखा अधिक मात्रा में उबली हुई हरी सब्जियां खाती हैं। रेखा कम तेल मसाले वाला खाना ही खाती हैं। रेखा डिनर जल्दी कर लेती है। शाम को 7:30 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाती हैं। रेखा का मानना है की पूरे दिन में 7-8 घंटे की नींद लेना बेहद जरूरी है।

रेखा का ये है फिटनेस का मंत्र

अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए रेखा रोज़ योगा करती है। रेखा का मानना है की योग करने से आप फिट तो रहते ही हैं साथ ही मन को बहुत शान्ति भी मिलती है। हेल्दी डाइट के साथ-साथ रेखा अपनी स्किन को खूबसूरत रखने के लिए रोजाना क्लिनजिंग, टोनिंग के साथ मॉश्चराइजिंग भी करती हैं।

ऑयल बेस्ड मेकअप का यूज

रेखा अपने चेहरे पर हमेशा ऑयल बेस्‍ड मेकअप करती है। ऐसा करने से उनकी स्किन सॉफ्ट व क्लीन रहती हैं। इसके अलावा रेखा अरोमाथैरेपी और स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं जिससे उनका चेहरा हमेशा ग्लो करता है। यही वजह है की 65 साल की उम्र में भी रेखा के चेहरे पर झुर्रियां दिखाई नहीं देती है।
 


Web Title: Rekha Birthday Special: Know fitness and beauty secret of legendary actress rekha
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे