राहत इंदौरी की कलम से निकले हैं प्रीति जिंटा-माधुरी दीक्ष‍ित के ये गानें, चेक करें पूरी लिस्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: August 11, 2020 09:11 PM2020-08-11T21:11:23+5:302020-08-11T21:11:23+5:30

मशहूर शायर राहत इंदौरी ने फिल्म इंडस्ट्री को बेहतरीन गानें भी दिए हैं, जिनके कायल फैंस आज भी हैं। राहत इंदौरी साहब दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनके गानें दर्शकों को याद हैं।

Rahat Indori wrote bollywood songs | राहत इंदौरी की कलम से निकले हैं प्रीति जिंटा-माधुरी दीक्ष‍ित के ये गानें, चेक करें पूरी लिस्ट

राहत इंदौरी की कलम से निकले हैं प्रीति जिंटा-माधुरी दीक्ष‍ित के ये गानें, चेक करें पूरी लिस्ट

Highlightsइंदौरी साहब ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं90 के दशक की बात करें तो उनकी कलम से ऐसे कई गानें निकले, जिन्होंने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया

कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के दौरान मशहूर शायर राहत इंदौरी की दिल का दौरा पड़ने से इंदौर में मृत्यु हो गई। वो 70 साल के थे। कोविड-19 से संक्रमित इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती किया गया था। इंदौरी हृदय रोग, किडनी रोग और मधुमेह जैसी बिमारियों से पीड़ित थे। 

बता दें, राहत इंदौरी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी। हर उम्र के लोग उनकी शायरी के कायल थे। वहीं, उनके निधन से फैंस सदमे में हैं। यही नहीं, इंदौरी साहब ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं। उनके द्वारा लिखे गए गानों ने काफी धमाल मचाया। 90 के दशक की बात करें तो उनकी कलम से ऐसे कई गानें निकले, जिन्होंने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया। यही नहीं, आज भी फैंस इन गानों को सुनना पसंद करते हैं।

बुम्बरो

फिल्म 'मिशन कश्मीर' का ये गाना प्रीति जिंटा और ऋतिक रोशन पर फिल्माया गया था। ये गाना सुपरहिट साबित हुआ था। यही नहीं, फैंस के बीच आज भी ये गाना बेहद लोकप्रिय है। इस गाने के लिरिक्स राहत इंदौरी साहब ने लिखे थे। 

हमेशा

काजोल और सैफ अली खान की फिल्म 'हमेशा' के गानें राहत इंदौरी साहब ने लिखे थे। दोनों ने वैसे तो कम ही फिल्मों में साथ काम किया है, लेकिन दोनों की इस फिल्म के गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। 

देखो देखो जानम हम

फिल्म 'इश्क' एक मल्टी-स्टारर फिल्म थी, जिसमें आमिर खान, अजय देवगन, काजोल और जूही चावला ने एकसाथ काम किया था। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म हिट साबित हुई थी। इस फिल्म का गाना देखो देखो जानम हम राहत इंदौरी ने ही लिखा था।

हां जुदाई से डरता है दिल

बॉबी देओल स्टारर फिल्म करीब के गानों को जितनी सफलता हासिल हुई, उतनी इस फिल्म को नहीं हो पाई। चोरी-चोरी के अलावा इस सॉन्ग को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस सॉन्ग को राहत साहब ने ही लिखा था।

लोए लोए आजा आजा माही

माधुरी दीक्षित, ऋषि कपूर और राज बब्बर स्टारर फिल्म याराना साल 1995 में रिलीज हुई थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई की थी। हालांकि, फिल्म के गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के कुछ गानों को राहत इंदौरी ने ही लिखा था।

Web Title: Rahat Indori wrote bollywood songs

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे