पैसे के लिए गुटखा बेचने वाले टॉप एक्टर्स पर बोले प्रकाश झा- 'वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे जब...'

By मनाली रस्तोगी | Published: September 17, 2022 11:52 AM2022-09-17T11:52:25+5:302022-09-17T11:53:41+5:30

प्रकाश झा ने गुटखा (तंबाकू) बेचने वाले टॉप एक्टर्स के बारे में बात की और कहा कि जब वे कंटेंट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय निकालते हैं, तो वे 'स्वचालित रूप से' उनके पास आ जाएंगे।

Prakash Jha criticises top actors for selling tobacco says what are they doing | पैसे के लिए गुटखा बेचने वाले टॉप एक्टर्स पर बोले प्रकाश झा- 'वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे जब...'

पैसे के लिए गुटखा बेचने वाले टॉप एक्टर्स पर बोले प्रकाश झा- 'वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे जब...'

Highlightsप्रकाश झा ने कहा कि ये शीर्ष, दिग्गज अभिनेता क्या कर रहे हैं?झा ने कहा कि मैं लगातार कंटेंट प्रोड्यूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने काफी समय से किसी बड़े स्टार के साथ फिल्म नहीं की है, लेकिन मैंने दूसरी चीजें बनाई हैं।

मुंबई: निर्देशक-निर्माता प्रकाश झा ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि टॉप एक्टर्स को गुटखा बेचने के लिए 50 करोड़ रुपये मिलते हैं, तो 'वे उनकी फिल्मों में क्यों काम करेंगे'? रजनीति के निर्देशक ने कहा कि उनका ध्यान कंटेंट क्रिएशन पर है क्योंकि फिल्ममेकिंग पैसे से शुरू नहीं होता है। उन्होंने कहा कि 5-6 अभिनेता हैं। देखिए इन एक्टर्स का हाल। जब उन्हें एक गुटखा का विज्ञापन करने के लिए 50 करोड़ रुपए मिलते हैं तो वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे? अभिनेता गुटखा बेच रहे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं?

द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए प्रकाश झा ने आगे कहा कि ये शीर्ष, दिग्गज अभिनेता क्या कर रहे हैं? हम लोकेशन स्काउटिंग के लिए एक स्कूल गए थे। स्कूल के प्रिंसिपल ने मुझसे पूछा कि तुम लोग मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में क्या कर रहे हो? हमारे स्कूल के लड़के गुटखा चबाते हुए पकड़े जाते हैं। लखनऊ, प्रयागराज और मुगलसराय से होते हुए उत्तर की ओर घूमें, बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हैं जहां हमारे सभी बड़े सितारे सभी प्रकार के गुटखा (तंबाकू) और पान मसाला बेच रहे हैं।

व्यवस्था के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "हम सिस्टम के बारे में क्या करते हैं? जब तक हम अपनी फिल्ममेकिंग प्रक्रिया को ठीक नहीं करते। फिल्ममेकिंग की प्रक्रिया पैसे से नहीं, विषय से शुरू होती है। इसकी शुरुआत सिनेमा बनाने के जुनून से होती है। यह आपके पास 500 करोड़ की फंडिंग से शुरू नहीं हो सकता है, इसलिए आप कुछ भी कर सकते हैं। यही हो रहा है...मैं एक दिन के लिए भी खाली नहीं बैठा हूं। मैं लगातार कंटेंट प्रोड्यूस कर रहा हूं। मैंने काफी समय से किसी बड़े स्टार के साथ फिल्म नहीं की है, लेकिन मैंने दूसरी चीजें बनाई हैं। यह ठीक है, मैं इससे खुश हूं। जब सितारे गुटखा बेचने से समय निकालेंगे और कंटेंट पर ध्यान देना चाहेंगे, तो वे मेरे पास अपने आप आ जाएंगे।"

इससे पहले फिल्ममेकर प्रकाश झा ने आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की विफलता के बारे में भी बात की और कहा कि फिल्म अपने कंटेंट की वजह से विफल हो गई, न कि बहिष्कार की वजह से। प्रकाश झा ने इंडिया टुडे को बताया कि उन्हें ए-लिस्ट अभिनेताओं के साथ काम करना बंद कर दिया गया है, जबकि वो भी उनके साथ काम नहीं करना चाहते हैं।

Web Title: Prakash Jha criticises top actors for selling tobacco says what are they doing

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे