PM Narendra Modi Said need for harmony and discipline in music to fight against the Coronavirus | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की गायकों और कलाकारों की तारीफ, कहा- कोरोना के खिलाफ देश को जागरूक करने में इनका अहम योगदान
(फाइल फोटो)

Highlightsकई संगीतकार और एक्टर इस संकट की घड़ी में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए गीतों के माध्यम से अपनी बात पहुंचा रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे गायकों और कलाकारों ने महामारी के बीच देश का मनोबल बढ़ाने के लिये रचनात्मक अभियान शुरू किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों से कोरोना वायरस को हिम्मत के साथ लड़ने की अपील की। SPIC-MACAY के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के गायकों और कलाकारों का धन्यवाद किया। कई संगीतकार और एक्टर इस संकट की घड़ी में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए गीतों के माध्यम से अपनी बात पहुंचा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि जिस तरह गानों में इस महामारी के खिलाफ अनुशासन और धैर्य का परिचय दिया है, वह काबिले तारीफ है। देश के हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए डिसिप्लिन का पालन करना जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे गायकों और कलाकारों ने महामारी के बीच देश का मनोबल बढ़ाने के लिये रचनात्मक अभियान शुरू किया है। चाहे आपदा हो या कोई महोत्सव, संगीत ने लोगों को मुश्किल हालात से बाहर निकालने में मदद की है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीते दिनों ऐसे कितने ही संगीतमय प्रयोग हमने देखे और सुने हैं। इस लड़ाई में जोश फूंकने के लिए इन संगीतों ने एक अहम रोल प्ले किया है। उन्होंने यह भी कहा कि संगीत और त्योहारों ने हमेशा ही लोगों को मुश्किल दौर से बाहर निकलने में सहायता पहुंचायी है। स्पिक मैके (सोसायटी फोर प्रोमोशन ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग्स्ट यूथ) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को वीडियो लिंक से संबोधित करते हुए उन्होंने याद किया कि कैसे संगीत ने इतिहास में युद्ध और संकट की घड़ी में प्रेरक भूमिक निभायी है।

Web Title: PM Narendra Modi Said need for harmony and discipline in music to fight against the Coronavirus
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे