अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुनी गई‘पीहू’,28 सितंबर को पर्दे पर होगी रिलीज

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 17, 2018 03:01 AM2018-09-17T03:01:02+5:302018-09-17T03:01:02+5:30

वरिष्ठ पत्रकार और फिल्ममेकर विनोद कापड़ी निर्देशित फिल्म ‘पीहू’ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में ओपनिंग फिल्म के तौर पर चुनी गई थी।

PIHU to release on 28th September | अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुनी गई‘पीहू’,28 सितंबर को पर्दे पर होगी रिलीज

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुनी गई‘पीहू’,28 सितंबर को पर्दे पर होगी रिलीज

रोनी स्क्रूवाला की 'आरएसवीपी' और सिद्धार्थ रॉय कपूर की 'रॉय कपूर प्रोडक्सन फिल्म्स' 28 सितंबर 2018 को फिल्म 'पीहू' रिलीज करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में वरिष्ठ पत्रकार और फिल्ममेकर विनोद कापड़ी निर्देशित फिल्म ‘पीहू’ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में ओपनिंग फिल्म के तौर पर चुनी गई थी। 

फिल्म दुनिया कि पहली फिल्म है, जिसमें सिर्फ एक किरदार है और उस किरदार की उम्र महज़ 2 साल है।अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आईएफएफआई में चुने जाने से पहले फिल्म ‘पीहू’ दुनियाभर के कई नामी फिल्म फेस्टिवल्स में अपना जलवा बिखेर चुकी है। 

जिसमेंपाम स्प्रिंग्स फिल्म फेस्टिवल, कैलिफ़ोर्निया वैंकूवर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, वैंकूवर, कनाडा; औरफ़ज्र अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, तेहरान, ईरान भी शामिल हैं। 

ईरान में फज्र फिल्म फेस्टिवल में पीहू की स्क्रीनिंग के दौरान, मशहूर फिल्ममेकर माजिद मजीदी के एडिटर हुसैन हसनदोस्त ने पीहू की काफी तारीफ की थी और फिल्म की तुलना अब्बास कियारोस्तमी की फिल्म ‘द की’  से की थी। पीहू दो साल की बच्ची की एक ऐसी कहानी है , जो हमारे आज के मध्यम वर्ग की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है।

Web Title: PIHU to release on 28th September

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे