नवाजुद्दीन ने भाई, पूर्व पत्नी पर किया 100 करोड़ का मुकदमा तो शमास ने ट्विटर पर आरोपों की लगाई झड़ी, आलिया के वकील ने भी कही ये बात

By अनिल शर्मा | Published: March 26, 2023 02:59 PM2023-03-26T14:59:17+5:302023-03-26T15:29:07+5:30

नवाज के मुकदमे के बाद शमास ने ट्वीट कर कहा कि 100 करोड़ के मानहानि के मुकदमे के बजाय, निर्माता के 150 करोड़ पर अधिक ध्यान दें, जो आपने डूबो दिया है। आपके घटिया बयानों की वजह से 9 फिल्में अटकी हुई हैं।

Nawazuddin Siddiqui files Rs 100 crore defamation suit against brother Shamas ex-wife alia | नवाजुद्दीन ने भाई, पूर्व पत्नी पर किया 100 करोड़ का मुकदमा तो शमास ने ट्विटर पर आरोपों की लगाई झड़ी, आलिया के वकील ने भी कही ये बात

नवाजुद्दीन ने भाई, पूर्व पत्नी पर किया 100 करोड़ का मुकदमा तो शमास ने ट्विटर पर आरोपों की लगाई झड़ी, आलिया के वकील ने भी कही ये बात

Highlightsनवाजुद्दीन ने अपने भाई शमास और पूर्व पत्नी आलिया पर कई आरोप लगाते हुए 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा किया है।नवाज के मुकदमे के बाद शमास ने भी सोशल मीडिया पर एक लंबे नोट पर अभिनेता पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।इस बीच खबर है कि पूर्व पत्नी आलिया और नवाजुद्दीन जल्द ही समझौता कर सकते हैं।

मुंबईः मशहूर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन ने अपने भाई शमास और पूर्व पत्नी आलिया के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। अभिनेता ने भाई शमास और पूर्व पत्नी आलिया के मिलीभगत का आरोप लगाया है। यह मुकदमा नवाज के वकील सुनील कुमार की ओर से दायर किया गया है जिसपर 30 मार्च को इसपर सुनवाई होगी।

नवाजुद्दीन ने कोर्ट से गुजारिश की है कि कोर्ट आलिया और शमास को उनके खिलाफ अपमानजनक बातें करने पर स्थाई रूप से प्रतिबंध लगाए और सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ बयानबाजी वाले कंटेंट भी हटाने का निर्देश दे। यही नहीं अभिनेता ने भाई और पूर्व पत्नी से  माफी की भी मांग की है।

अभिनेता ने याचिका के जरिए यह भी मांग की है कि अदालत दोनों को उन लोगों के बारे में पूरा खुलासा करने का निर्देश दे, जिनसे उन्होंने मेरे खिलाफ झूठी और दुर्भावनापूर्ण जानकारी देने के लिए संपर्क किया है। नवाजुद्दीन ने शमास पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2008 में जब उन्होंने उनसे नौकरी के लिए मदद मांगी, तो उन्होंने अपने भाई को अपना मैनेजर बना लिया। वहीं आलिया को लेकर कहा कि उन्होंने शादीशुदा होने की बात छिपाई। नवाज ने कहा कि आलिया ने उनके सामने एक अविवाहित मुसलमान होने का नाटक किया। जब उन्हें सच पता चला, तो वह दंग रह गए।

नवाज का आरोप है कि उन्होंने आलिया को बच्चों के लिए करीब 10 लाख रुपये और एक प्रोडक्शन हाउस खोलने के लिए 2.5 करोड़ रुपये दिए थे। उनका आरोप है कि आलिया ने ये सारे पैसे अपने ऐश-ओ-आराम में उड़ा दिए।

इस बीच नवाजुद्दीन सिद्दीकी के मानहानि मुकदमे को लेकर भाई शमास ने एक ताजा ट्वीट में उनपर निशाना साधा है। शमास ने कहा- 'प्रिय भाई नवाज ये आरोप नहीं भावनाएं हैं। शमास ने हिंदी में लिखे नोट में कहा-  'प्रिय भाई, 100 करोड़ के मानहानि के उन मुकदमों का क्या हुआ जो आपने ANI और अन्य के खिलाफ दायर किए हैं? क्या आप कर चुके हैं - उनका क्या हुआ? क्या आप सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए पैसे खर्च कर रहे हैं? क्या आप यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपकी कीमत 100 करोड़ है, या आप बच्चे हैं कि हर कोई आपको परेशान कर रहा है? एक इंसान के रूप में आपकी कीमत 0 (जीरो) है - एक इंसान की कीमत उसके आसपास के लोगों को पता होती है और हम सब जानते हैं और आप जल्द ही समझ जाएंगे मेरे हिटलर बाबू।'

शमास ने आगे कहा, “100 करोड़ के मानहानि के मुकदमे के बजाय, निर्माता के 150 करोड़ पर अधिक ध्यान दें, जो आपने डूबो दिया है। आपके घटिया बयानों की वजह से 9 फिल्में अटकी हुई हैं। एक अभिनेता के तौर पर भी आपकी वैल्यू जीरो ही रही है। यानी हिटलर का प्रभाव इतना है कि आप लोगों पर कुछ भी आरोप लगा देंगे।”

यह खुलासा करते हुए कि कैसे नवाज उन्हें अपना 'गार्जियन एंजेल' मानते थे, शमास ने कहा, "आप मेरे 11 सुनहरे साल वापस नहीं कर सकते। अब मैं आपके काले कामों को कवर करूंगा। मेरी गलती यह है कि मैंने अपने करियर की वजह से सच का साथ देने का फैसला किया। मैंने अपनी और 11 साल पहले की जवानी वापस करने के लिए आपके खिलाफ ऊपरी अदालत में मुकदमा दायर किया है। पढ़ें

इस बीच यह भी खबर है कि पूर्व पत्नी आलिया और नवाजुद्दीन जल्द ही समझौता कर सकते हैं।  पहला आधिकारिक कदम नवाज द्वारा उठाया गया था जब उन्होंने एक मसौदा भेजा था जिसमें कुछ शर्तें थीं कि आलिया और वह साथ बैठेंगे और बातचीत करेंगे। अगर नवाज ने सेटलमेंट मांगा है तो क्या आलिया उनके पास वापस जाएंगी? वकील रिजवान ने ईटाइम्स से कहा कि "नहीं, आलिया कभी भी नवाज के पास वापस नहीं जाएंगी, लेकिन वे निश्चित रूप से परिपक्व तरीके से अपने दोनों बच्चों के लिए कुछ बेहतर करेंगे।"

नवाज द्वारा दायर 100 करोड़ के मानहानि मुकदमे पर रिजवान ने कहा कि "जहां तक नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा उच्च न्यायालय में दायर मानहानि के मुकदमे का संबंध है, मैं केवल यह कह सकता हूं कि हमें अभी तक इसकी कोई प्रति नहीं दी गई है, लेकिन किसी भी स्थिति में मुकदमा नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी द्वारा प्रस्तावित समझौते से पहले दायर किया गया था और इसलिए इसे वापस लेना स्वचालित रूप से समझौते का एक अभिन्न अंग बन जाएगा।"

Web Title: Nawazuddin Siddiqui files Rs 100 crore defamation suit against brother Shamas ex-wife alia

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे