नसीरुद्दीन शाह बन सकते हैं FTII केे अध्यक्ष, शत्रुघ्न सिन्हा, राजकुमार हिरानी भी दौड़ में

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 5, 2018 08:13 PM2018-11-05T20:13:31+5:302018-11-05T20:13:31+5:30

Naseeruddin Shah may be appoint President of FTII, Shatrughan Sinha, Rajkumar Hirani | नसीरुद्दीन शाह बन सकते हैं FTII केे अध्यक्ष, शत्रुघ्न सिन्हा, राजकुमार हिरानी भी दौड़ में

नसीरुद्दीन शाह बन सकते हैं FTII केे अध्यक्ष, शत्रुघ्न सिन्हा, राजकुमार हिरानी भी दौड़ में

हाल ही में अनुपम खेर ने अपनी व्यस्तता का हवाला देकर फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अचानक इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद सरकार नई नियुक्ति के लिए नामों पर विचार कर रही है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो सरकार यह पद ऐसे व्यक्ति को देना चाहती है जिस पर किसी को कोई आपत्ति न हो. अगले साल आम चुनाव भी हैं, ऐसे में सरकार किसी को नाराज नहीं करना चाहती.

सूत्र यह भी बताते हैं कि एफटीआईआई के अध्यक्ष पद के लिए दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के नाम का विचार किया जा रहा है. नसीर इस रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि वह हमेशा सरकारी पद लेने से से बचते रहे हैं, इसलिए शत्रुघ्न सिन्हा के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. हालांकि शत्रुघ्न इससे पहले भी दो बार एफटीआईआई अध्यक्ष पद को अस्वीकार कर चुके हैं. ऐसे में निर्देशक राजू हिरानी और अभिनेत्री दिव्या दत्ता का नाम भी सामने आ रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था.

उनके इस्तीफे की वजह बिजी शेड्यूल बताया गया. अनुपम ने पिछले साल अक्तूबर में ही इस पद को संभाला था और 3 साल का कार्यकाल पूरा करने से पहले ही इस्तीफा दे दिया. अपने इस्तीफे की बात करते हुए अनुपम ने ट्वीट किया था, ''एफटीआईआई का अध्यक्ष रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान का बात थी लेकिन अपने इंटरनेशनल असाइनमेंट के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाऊंगा.

इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.'' अनुपम को प्रतिष्ठित फेलो अवॉर्ड हाल ही में एफटीआईआई से इस्तीफा दे चुके दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को हाल ही में बोस्टन में 'प्रतिष्ठित फेलो' पुरस्कार मिला है. विश्व प्रतिष्ठित एमआईटी स्लॉन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित तीसरे भारत वैश्विक शिखर सम्मेलन में 3 नवंबर को भारत ग्लोबल द्वारा उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया. अनुपम ने कहा, ''इस पुरस्कार के लिए मैं आभारी हूं.'' 63 वर्षीय अनुपम खेर 500 से अधिक भारतीय एवं विदेशी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

इन दिनों वह अपने विदेशी शो 'एमेस्टर्डम' की शूटिंग में व्यस्त हैं. यह शो अंतर्राष्ट्रीय टीवी चैनल पर देखा जाता है, जिसे विदेशी दर्शक बेहद पसंद करते हैं. इसके अलावा अनुपम पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में बिजी हैं. इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है. फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का लीड रोल निभाने वाले हैं.

Web Title: Naseeruddin Shah may be appoint President of FTII, Shatrughan Sinha, Rajkumar Hirani

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे