यशराज फिल्म्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: November 21, 2019 09:24 AM2019-11-21T09:24:00+5:302019-11-21T09:24:00+5:30

यशराज फिल्म्स कंपनी और इसके डायरेक्टर्स पर 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

mumbai police registered fir against yash raj films | यशराज फिल्म्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

यशराज फिल्म्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

यशराज फिल्म्स मुसीबतों में फंसती नजर आ रही है। मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा(ईओडब्ल्यू) ने यशराज फिल्म्स कंपनी और इसके निर्देशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यशराज के खिलाफ 100 करोड़ रूपये की धोड़ाधड़ी का केस दर्ज हुआ है।

इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसाइटी मे इस बात की शिकायत दर्ज करवाई की थी। आईपीआरएस गीतकारस संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेजेंट करती है।आरोप लगया कि यशराज फिल्म्स उन्हें दूरसंचार कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मों से रॉयल्टी नहीं लेने दे रहें हैं।

पीटीआई की खबर के अनुसार सोसाइटी की ओर से दर्ज की गई  एफआईआर में यशराज फिल्म्स और उसके डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा का नाम लिखा गया है। शिकायत में सोसाइटी का कहना है कि आईपीआरएस के पास आर्टिस्ट और म्यूजिक प्रोड्यूसर के बिहाफ पर रॉयल्टी लेने का अधिकार है, लेकिन यशराज यह कलेक्ट कर रहा है।



पुलिस ने यह मामला आईपीसी की धारा 409 और धारा 34 के अलावा कॉपीराइट ऐक्ट के तहत दर्ज कर लिया गया है। यशराज की ओर से इस पूरे प्रकरण पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

Web Title: mumbai police registered fir against yash raj films

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे