Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की सेहत में हो रहा है सुधार, भतीजी ने शेयर की ये जानकारी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: November 18, 2019 04:07 PM2019-11-18T16:07:46+5:302019-11-18T17:17:47+5:30

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में अब सुधार के संकेत दिख रहे हैं लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा।

lata mangeshkar niece slams fake death rumours of legendary singer | Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की सेहत में हो रहा है सुधार, भतीजी ने शेयर की ये जानकारी

Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की सेहत में हो रहा है सुधार, भतीजी ने शेयर की ये जानकारी

Highlightsलता मंगेशकर आजकल बीमार चल रही हैंलता बीते एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं

सुर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें बीते सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। रविवार देर रात 2 बजे लता जी को सांस लेने की तकलीफ हुई थ। दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में अब सुधार के संकेत दिख रहे हैं लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा।  वहीं अब खबर आ रही है कि लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है।

लता मंगेशकर की भतीजी रचना का कहना है कि लता जी की तबियत अब ठीक है। लता ने फैंस से अपील करते हुए कहा है कि वे किसी तरह की झूठी रिपोर्ट्स पर कृपया ध्यान ना दें। RPG एंटरप्राइसेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने 17 नवंबर को ट्वीट कर लता मंगेशकर की सेहत से जुड़ी अपडेट्स को शेयर किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ''आज अमेरिका के क्लेवलैंड क्लीनिक से आई डॉक्टरों की टीम ने लता मंगेशकर को देखा। मुझे ये बात बताते हुए खुशी है कि लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है।



90 वर्षीय लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर पतित समधानी उनका उपचार कर रहे हैं। अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया,‘‘उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है लेकिन हालत गंभीर है। ऐसे में लता के ठीक होने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स जमकर दुआएं कर रहे हैं।

लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है। बयान में कहा गया,‘‘ उनके पैरामीटर्स अच्छे हैं। सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं। एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता मददगार रही है। वह सच में एक योद्धा हैं।

जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आएंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे। (हम) अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें जिसका वह हकदार है।’’ हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस वर्ष अपना आखिरी गीत ‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था।

Web Title: lata mangeshkar niece slams fake death rumours of legendary singer

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे