सुष्मिता सेन के साथ रिश्ते के बीच ललित मोदी का सिंगापुर की मॉडल से चल रहा है विवाद

By रुस्तम राणा | Published: July 18, 2022 07:59 PM2022-07-18T19:59:13+5:302022-07-18T19:59:13+5:30

सिंगापुर की मॉडल और निवेशक गुरप्रीत गिल माग ने ललित मोदी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। वे ललित मोदी से हर्जाने के साथ 1 मिलियन डॉलर की मांग कर रही हैं

Lalit Modi's dispute with Singapore model amidst relationship with Sushmita Sen | सुष्मिता सेन के साथ रिश्ते के बीच ललित मोदी का सिंगापुर की मॉडल से चल रहा है विवाद

सुष्मिता सेन के साथ रिश्ते के बीच ललित मोदी का सिंगापुर की मॉडल से चल रहा है विवाद

Highlightsगुरप्रीत गिल माग ने ललित मोदी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया हैसिंगापुर की मॉडल ललित मोदी से 1 मिलियन डॉलर की मांग कर रही हैं

लंदन: मिस यूनिवर्स रहीं सुष्मिता सेन के साथ ललित मोदी की तस्वीरों ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचाई थी। ललित मोदी के ट्विटर हैंडल से साझा की गई इन तस्वीरों पर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी जिसके बाद ललित मोदी को इसे लेकर सफाई भी देनी पड़ी, लेकिन जिस वक्त सुष्मिता सेन के साथ ललित मोदी की तस्वीरें वायरल हो रही थी ठीक उसी वक्त ललित मोदी की लीगल टीम एक अन्य मॉडल द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को लेकर जवाब तैयार कर रही थी।

सिंगापुर की मॉडल और निवेशक गुरप्रीत गिल माग ने ललित मोदी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। खबरों के मुताबिक ललित मोदी ने आयन केयर नाम से एक वेंचर शुरू किया था जिसमें मोदी का प्लान दुनिया भर में विशेषज्ञ कैंसर उपचार केंद्र स्थापित करना था, लेकिन यह सफल नहीं हुआ। अब, एक कानूनी लड़ाई में गुरप्रीत गिल माग का दावा है कि ललित मोदी ने उन्हें और उनके पति डेनियल मैग को $ 1 मिलियन का निवेश करने के लिए लुभाया, जिसे वे हर्जाने के साथ अब वापस करना चाहते हैं।

माग के मुताबिक उन्होंने अपनी कंपनी क्वांटम केयर के जरिए ललित मोदी के इस वेंचर में $ 1 मिलियन का निवेश किया था, लेकिन इसके बाद अब माग ने मोदी पर धोखाधड़ी और अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाया है। 

माग का कहना है कि ललित मोदी ने अपने वेंचर का समर्थन करने वालों में कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को लेकर झूठे दावे किए और उन्हें निवेश करने के लिए लुभाया था। हालांकि कोर्ट ने इस केस की पिछली सुनवाई के दौरान माग के मोदी पर लगाए गए धोखाधड़ी के आरोप को नकार दिया था लेकिन कोर्ट ने मोदी को $ 800,000 की राशि ब्याज समेत भुगतान करने का भी आदेश दिया था।

खबरों के मुताबिक ललित मोदी ने रोजर फेडरर से लेकर स्पेन के राजपरिवार और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से लेकर कोफी अन्नान जैसे प्रमुख व्यक्तियों के आयन केयर के साथ जुड़े होने का दावा किया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इन नामचीन हस्तियों के नाम संरक्षक और निवेशकों के तौर पर ललित मोदी ने दर्शाया था। 

मोदी का दावा है कि दुनिया भर की कई महत्वपूर्ण हस्तियों से उनकी पहचान हैं और ऐसे कई लोगों के नाम उन्होंने कैंसर उपचार केंद्र स्थापित करने के वेंचर की विश लिस्ट यानि "इच्छा सूची" में रखे थे। खबरों के मुताबिक अब इस मामले में अगली सुनवाई फरवरी 2023 में होनी है।

ललित मोदी ने पहली बार 1990 के दशक के मध्य में भारत में फ्रैंचाइज़ी-बेस्ड क्रिकेट कराने की पहल बीसीसीआई के सामने की थी। जो 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के रूप में शुरू हुई, जिसके बाद IPL ने क्रिकेट की दुनिया ही बदल दी। इंडियन प्रीमियर लीग अब दुनिया की दूसरी सबसे महंगी स्पोर्स्ट लीग में शुमार हो गया है।

इस साल 2023 से 2027 के लिए हुई ई-नीलामी में IPL के मीडिया राइट्स से भारतीय क्रिकेट बोर्ड को कुल 48,390 करोड़ की कमाई हुई। नए करार के बाद IPL में हरेक मैच की कीमत 100 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। इस मामले में IPL से आगे सिर्फ अमेरिका की नैशनल फुटबॉल लीग रह गई है।

हाल में IPL के मीडिया राइट्स की बिक्री के बाद ललित मोदी ने कहा था की IPL जल्द ही NFL को पीछे छोड़ दुनिया की सबसे महंगी स्पोर्टस् लीग बन जाएगा।

Web Title: Lalit Modi's dispute with Singapore model amidst relationship with Sushmita Sen

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे