जानिए उन टॉप फाइव वेब सीरीज के बारे में जिनके सेक्सुअल कंटेंट पर खूब कटा था बवाल, बैन करने की उठी थी मांग

By वैशाली कुमारी | Published: November 23, 2021 06:13 PM2021-11-23T18:13:36+5:302021-11-23T18:19:53+5:30

सिनेमा बन्द होने के चलते युवा ना तो बाहर जा सकते थे और ना ही कहीं घूमने। तब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज ने ही सबका मनोरंजन किया।

Know about the top five web series whose sexual content was heavily cut, there was a demand to ban it | जानिए उन टॉप फाइव वेब सीरीज के बारे में जिनके सेक्सुअल कंटेंट पर खूब कटा था बवाल, बैन करने की उठी थी मांग

जानिए उन टॉप फाइव वेब सीरीज के बारे में जिनके सेक्सुअल कंटेंट पर खूब कटा था बवाल, बैन करने की उठी थी मांग

Highlightsमहज इन दो सालों में ओटीटी ने दर्शकों के बीच एक अहम जगह बना ली हैसैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’  पर खूब हंगामा  हुआ था

साल 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी लोग अपने घरों में कैद थे ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ही लोगों का सहारा बने थे। सिनेमा बन्द होने के चलते युवा ना तो बाहर जा सकते थे और ना ही कहीं घूमने। तब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज ने ही सबका मनोरंजन किया।

महज इन दो सालों में ओटीटी ने दर्शकों के बीच एक अहम जगह बना ली है। आज के समय में दर्शक ओटीटी पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज का इंतजार करते हैं। लेकिन पॉपुलैरिटी बढ़ने के साथ साथ इसने कई सारे विवादों को भी जन्म दिया। इस प्लेटफॉर्म की सफलता का सबूत है कि बॉलीवुड स्टार्स भी ओटीटी की तरफ बढ़ चुके हैं। हालांकि, दर्शकों का बेशुमार प्यार मिलने के बाद भी कई वेब सीरीज खुद को विवादों से दूर नहीं रख पाईं। कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं, जिनमें इनके सीन्स या फिर डायलॉग को लेकर विवाद हो चुका है। इतना ही नहीं, बात पुलिस तक भी पहुंची है, आज हम आपको ऐसी ही पांच विवादित सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें लेकर काफी विवाद हुआ था।

पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और शायद ही किसी ओटीटी यूजर ने इसे ना देखा हो। इस सीरीज पर भी काफी बवाल हुआ था, एक तरफ मिर्जापुर को बदनाम करने का आरोप लगा था, तो साथ ही वेब सीरीज के कंटेंट में काफी अपशब्दों का इस्तेमाल था।

बॉबी देओल की इस वेब सीरीज ने हंगामा मचा दिया था। इस सीरीज में ढोंगी बाबा की कहानी दिखाई गई थी। इसी वजह से सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगता था। 

सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’  पर खूब हंगामा  हुआ था। इस वेब सीरीज में भवगान राम, नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा था। हालांकि, अली अब्बास के निर्देशन में बनी इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

दीपा मेहता द्वारा निर्देशित  'लीला' भी मुसीबत में फंस गई थी। इसमें ऐसे भारत की दुनिया दिखाई गई थी, जिसमें धार्मिक कट्टरपंथ चरम पर है। इस शो पर लगातार एंटी हिंदू और एंटी नेशनल होने के आरोप भी लगे थे।

ऑल्ट बालाजी पर रिलीज हुई वेब सीरीज गंदी बात के कई सीजन आ चुके हैं और इसमें कलाकारों की बोल्डनेस देख हर बार फैंस के होश उड़ जाते हैं। इस सीरीज में सेक्सुअल कंटेंट भरा हुआ है। ऐसे में समय समय पर इसे बैन करने की मांग उठती रहती है। दर्शकों का कहना है कि इससे युवाओं पर गलत असर पड़ेगा।

Web Title: Know about the top five web series whose sexual content was heavily cut, there was a demand to ban it

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे