बर्थडे स्पेशल: 9 साल की उम्र में कल्कि हुई थीं यौन शोषण का शिकार, शादी से लेकर तलाक तक जानें अनसुनी बातें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 10, 2019 08:11 AM2019-01-10T08:11:39+5:302019-01-10T08:11:39+5:30

अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में जगह बनाने वाली कल्कि कोचलीन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। कल्कि एक्ट्रेस के साथ बेहतरीन राइटर भी हैं।

kalki koechlin birthday special story | बर्थडे स्पेशल: 9 साल की उम्र में कल्कि हुई थीं यौन शोषण का शिकार, शादी से लेकर तलाक तक जानें अनसुनी बातें

फाइल फोटो

बॉलीवुड में कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो बेबाक बयान देती हैं और बेझिझक अपनी बात रखती हैं। कल्कि कोचलिन भी उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें आप बॉलीवुड की सबसे डेयरिंग एक्ट्रेस भी कह सकते हैं। उन्हें कभी इससे फर्क नहीं पड़ता कि आगे क्या होगा, वो हर चीज पर खुलकर राय रखती हैं और बोलती हैं। अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में जगह बनाने वाली कल्कि कोचलीन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। कल्कि एक्ट्रेस के साथ बेहतरीन राइटर भी हैं। कल्कि का जन्म 10 जनवरी, 1984 को हुआ। आइए जानतें हैं जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

कल्कि का परिवार

एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है उनका कोई सिनेजगत में गॉड फादर नहीं था। क्योंकि वह किसी भी फिल्मी परिवार से नहीं है। कल्कि के पिता फ्रेंच और मां भारतीय हैं। कल्कि के दादा मौरिस कोचलीन एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे। वहीं कल्कि के पिता जोल कोचलीन एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं।

बॉलीवुड में उनका सफर

कल्कि को फ्रेंच के अलावा हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषाएं बहुत अच्छे आती हैं। साल 2009 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव-डी' से उन्होंने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा और एक से एक नायाब फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। 'शैतान', 'जिन्दगी न मिलेगी दोबारा', 'माई फ्रेंड पिंटो', 'शंघाई', 'एक थी डायन', 'ये जवानी है दीवानी' जैसी कई फिल्मों में कोचलिन ने जो काम किया वो फैंस के दिलों में घर कर गया।

शादी और फिर  तलाक

कल्कि का फिल्मी करियर और निजी जीवन दोनों उतार चढ़ाव से भरा रहा है। उनको ज्यादातर सह अभिनेत्री के रोल मिला। कल्कि की फिल्म 'मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ' के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली। ऐसे ही कल्कि के निजी जीवन में भी काफी उतार-चढ़ाव रहे। 30 अप्रैल 2011 को कल्कि ने 'देव डी' के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से शादी की थी। दोनों फिल्म की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। लेकिन  ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और एक दिन दो साल में दोनों अलग हो गए। इसके बाद से कल्कि ने किसी और का दोबारा दामन नहीं थामा है।

यौन शोषण का शिकार हुईं कल्कि

 कल्कि ने एक बार खुद एक इंटरव्यू में निजी जीवन पर बात करते हुए कहा था कि 30 की उम्र के बाद सेक्स करना शानदार रहा है। मैं अपनी शरीर को लेकर बहुत कम हिचकती हूं। मैं अब बेड पर ज्यादा ही स्वार्थी हो गई हूं। कल्कि ने यह भी कहा था कि वो यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं। कल्कि ने उस दौरान कहा था कि माता-पिता को अपने बच्चों से सेक्स और प्राइवेट पार्ट के बारे में बात करके उन्हें जागरुक करना चाहिए।

कल्कि ने अपने साथ हुए शोषण का जिम्मेदार भी इसी बात को ठहराया कि वो इस बारे में जागरुक नहीं थी। जिस कारण से उन्होंने 9 साल की उम्र में एक शख्स को अपने साथ सेक्स करने की इजाजत दी थी। कल्कि ने कहा उस समय मुझे इसका मतलब भी नहीं पता था। इसके बाद मेरा सबसे बड़ा डर ये था कि मेरी मां को इस बारे में पता न चल जाए। मुझे लगता है ये मेरी गलती थी और मैंने कई सालों तक इस बात को छिपा कर रखा। अगर मेरे अंदर इतना आत्मविश्वास होता और जागरूकता होती तो मैं अपने अभिभावकों से इस बारे में बात कर पाती।

Web Title: kalki koechlin birthday special story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे