जश्न-ए-आगाजः नए साल की संगीतमय शुरुआत करें पंजाबी सूफी लीजेंड डॉ. सतिंदर सरताज और प्लैनेट आयुर्वेद के साथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 28, 2022 06:13 PM2022-12-28T18:13:41+5:302022-12-28T18:33:12+5:30

डॉ. सतिंदर सरताज एक म्यूजिकल और शानदार नए साल की शुरुआत के लिए चंडीगढ़ के खूबसूरत शहर में आ रहे हैं।

Jashn-e-Aghaz Kick off new year 2023 musically Punjabi Sufi legend Dr. Satinder Sartaj and Planet Ayurveda | जश्न-ए-आगाजः नए साल की संगीतमय शुरुआत करें पंजाबी सूफी लीजेंड डॉ. सतिंदर सरताज और प्लैनेट आयुर्वेद के साथ

शनिवार, 31 दिसंबर, 2022 को रात 8:00 बजे से फ़ॉरेस्ट हिल गोल्फ एंड कंट्री क्लब, चंडीगढ़ में होने जा रहा है।

Highlightsडॉ. सरताज दुनिया भर में सूफी संगीत प्रेमियों पर राज करते हैं।सतिंदर सरताज, जो 'गुरुमुखी' भाषा, पंजाबी परंपरा, संस्कृति और लोक के विद्वान हैं।शनिवार, 31 दिसंबर, 2022 को रात 8:00 बजे से फ़ॉरेस्ट हिल गोल्फ एंड कंट्री क्लब, चंडीगढ़ में होने जा रहा है।

संगीत चिकित्सा हमारे मूड और समग्र कल्याण में सकारात्मक परिवर्तन लाती है। संगीत चिकित्सा का फ़ायदा विभिन्न वाद्य यंत्रों के साथ संगीत बनाना, गायन करना, संगीत की ओर बढ़ना, या मात्र इसे सुनने का आनंद लेना, इन सभी तरीकों से मिलता है। संगीत का तन और मन दोनों पर ही शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है।

आज की व्यस्त दुनिया में, लोग हमेशा बेहतर भविष्य, बेहतर जीवन, बेहतर वित्तीय स्थिति, बेहतर सामाजिक स्थिति, बेहतर विलासिता और अन्य चीजों के लिए चूहों की तरह दौड़ में भाग रहे हैं या भेड़ चाल चल रहें हैं। लेकिन, भविष्य को बेहतर बनाने की इस दौड़ में हम लोग हमेशा वर्तमान का आनंद लेना भूल जाते हैं।

हम कहते हैं कि जीवन जटिल है, लेकिन हम यह नहीं सोचते कि यह वास्तव में जितना जटिल है, हम इसे उससे कहीं अधिक जटिल बना रहे हैं।इसलिए, ऐसे समय में सहारा लेने के लिए सबसे सही चीज़ है कि अतीत या भविष्य के बारे में चिंतित होने के बजाय वर्तमान के प्रति सचेत रहें।

आपकी बेचैनियों और सभी परेशानियों से बाहर निकालने के लिए, डॉ. सतिंदर सरताज एक म्यूजिकल और शानदार नए साल की शुरुआत के लिए चंडीगढ़ के खूबसूरत शहर में आ रहे हैं। डॉ. सरताज दुनिया भर में सूफी संगीत प्रेमियों की प्लेलिस्ट पर राज करते हैं।

जैसा कि पंजाब राज्य अपनी समृद्ध कला और संस्कृति के लिए जाना जाता है, पंजाबी कलाकारों के साथ बातचीत करना हमेशा एक सुखद अनुभव होता है। ऐसे ही एक कलाकार हैं डॉ. सतिंदर सरताज, जो 'गुरुमुखी' भाषा, पंजाबी परंपरा, संस्कृति और लोक के विद्वान हैं।

HLP ग्रुप और प्लैनेट आयुर्वेदा प्रस्तुत करता है जश्न-ए-आगाज़/महफ़िल-ए-सरताज, एक नए साल का कार्यक्रम, जो शनिवार, 31 दिसंबर, 2022 को रात 8:00 बजे से फ़ॉरेस्ट हिल गोल्फ एंड कंट्री क्लब, चंडीगढ़ में होने जा रहा है।

जिसमें फ़िरदौस प्रोडक्शन्स, रेडियो पार्टनर 94.3 My FM, इवेंट पार्टनर 361 मीडिया, रॉयल वेल्थ और मॉडर्न बाज़ार का भी पूरा सहयोग है। अपने नए साल की ताज़ा, भावपूर्ण और सुकून भरी शुरुआत करने के लिए इस संगीतमय रात को मिस न करें। अपने टिकट अभी बुक करें https://www.vtixonline.com/mehfil-e-sartaaj/2996/ तो अब देर किस बात की!! सीमित सीटें उपलब्ध!!

**डिनर और अनलिमिटेड स्नैक्स बिल्कुल फ्री।।

Web Title: Jashn-e-Aghaz Kick off new year 2023 musically Punjabi Sufi legend Dr. Satinder Sartaj and Planet Ayurveda

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे