It is very easy to lose in life but it is equally difficult to light a lamp of hope: actress Sapna | जीवन में हारना बहुत आसान है लेकिन उम्मीद का दीया जलाना उतना ही मुश्किल: एक्ट्रेस सपना
जीवन में हारना बहुत आसान है लेकिन उम्मीद का दीया जलाना उतना ही मुश्किल: एक्ट्रेस सपना

एक पल को मुझे लगा जैसे मैं अपने आपको खत्म कर लूं,जान दे दूं और मुक्त हो जाऊं इन सभी परेशानियों से। दूर चली जाऊं कहीं जहां मेरे पास कोई जिम्मेदारियां ना हों, जहां मुझे कोई ढूंढ ना सके और इसके साथ ही मैंने पंखे पर एक दुपट्टा बांधा और उसपर लटकने के लिए तैयार हो गई...तभी मैंने दो मासूम सी आंखें देखीं और चेहरे पर मीठी सी मुस्कान। मां मां करता ढूंढता हुआ वो मेरे कमरे में आ गया,मैं उसे देखकर तुरंत मैं नीचे उतर गई। उसके नन्हें कदमों की आहट ने मुझे रोक लिया। वो कोई और नहीं मेरा अपना 4 साल का बेटा टाइगर था जिसके बारे में सोचते ही मैं सिहर उठी, मुझे लगा वो मेरे जाने के बाद कैसे वो अकेले इस दुनिया में जीएगा। मैंने आत्महत्या करने का फैसला बदल दिया।

ये कोई किस्सा नहीं बल्कि एक मां और बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री के जीवन का वो पल है जिसके बारे में सुनकर आपको भी प्रेरणा मिलेगा। जो लोग आज जिंदगी से हार जाते हैं, या अपने आपको खत्म करने के बारे में सोचते हैं. कई परेशानियों में उलझकर जिंदगी निराशा से भरी लगने लगती है, उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्री सपना सप्पू के जीवन के संघर्ष के बारे में जानकर बहुत प्रेरणा मिलगी।

सपना सिर्फ अपने वक्त की एक बेहतरीन बोल्ड एक्ट्रैस ही नहीं थीं बल्कि एक मां भी थीं। हम रंगीन पर्दे के बाहर अभिनेता-अभिनेत्रियों की जिंदगी की कल्पना भी नहीं करते हैं, लेकिन ये भी काफी दर्द से गुजरते हैं। सपना ने अपने वक्त में बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम किया है लेकिन एक वक्त ऐसा भी आय़ा जब उनका प्रोफेश्नल करियर और पर्सनल जिंदगी दोनों ही उथल पुथल हो गई। किसी ने उनका साथ नहीं दिया, परिवार, पति और इंडस्ट्री। लेकिन सपना ने हार नहीं मानी, वे लड़ती रहीं और एक औरत को खुदके अंदर जिंदा रखा। आज सपना फिर से एक नए मुकाम पर हैं। सोशल मीडिया और वेब सीरिज की दुनिया में उन्होंने धमाल मचा दिया है।

सपना कहती हैं कि जिंदगी खत्म करना तो आसान होता है लेकिन गमों के बीच नई राहें ढूंढना उतना ही मुश्किल। उनके जीवन में उम्मीद का वो दिया उनका बेटा है। वे अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहती हैं। इसलिए अब बस अकेले ही उसको बड़ा कर रही हैं। एक मां और बाप दोनों का फर्ज निभाते हुए उसे सब कुछ देने की कोशिश करती हैं। सपना कहती हैं कि उनका बेटा उनका सफर देख रहा है, वो हर सूट पर उनके साथ जाता है, अगर मां जगती है तो वो भी जगता है, जबकि वो पांच साल का है महज। वे चाहती हैं कि उनका बेटा उनपर एक दिन गर्व करे। सपना हर उस मां के लिए मिसाल हैं जो कई बार संघर्ष करते करते थक जाती हैं और जिंदगी को खत्म करने के बारे में सोचती हैं। 

Web Title: It is very easy to lose in life but it is equally difficult to light a lamp of hope: actress Sapna
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे