'मुझे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से नफरत हो गई है', अनुराग कश्यप ने अपनी ही फिल्म के बारे में ऐसा क्यों कहा?

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 29, 2023 08:10 PM2023-05-29T20:10:28+5:302023-05-29T20:12:56+5:30

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को बॉलीवुड की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है। हाल ही में अनुराग कश्यप ने अपनी इस कल्ट फिल्म के बारे में कहा है कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' उनके लिए एक शाप की तरह हो गई है।

'I hate 'Gangs of Wasseypur', why did Anurag Kashyap say this about his own film? | 'मुझे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से नफरत हो गई है', अनुराग कश्यप ने अपनी ही फिल्म के बारे में ऐसा क्यों कहा?

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को बॉलीवुड की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है

Highlights'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को लेकर दिया गया अनुराग कश्यप का बयान चर्चा मेंकहा- 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' उनके लिए एक शाप की तरह हो गई हैकहा- मुझे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से नफरत हो गई है

मुंबई: अनुराग कश्यप की मशहूर फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को बॉलीवुड की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है। इस फिल्म ने अनुराग के साथ-साथ कई कलाकारों को ऐसी प्रसिद्धि दी जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। लेकिन हाल ही में अनुराग कश्यप ने अपनी इस कल्ट फिल्म के बारे में कुछ ऐसा कहा है जिसकी चर्चा हो रही है। दरअसल अनुराग ने कहा है कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' उनके लिए एक शाप की तरह हो गई है।

ब्रूट इंडिया के साथ बातचीत में अनुराग ने कहा, "'गैंग्स ऑफ वासेपुर' मेरे जीवन का शाप बन गया है। मुझे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से नफरत हो गई है। क्योंकि सब लोग उम्मीद करते हैं कि मैं उसी किस्म की फिल्म बनाऊं। जो कि मैं अपनी लाइफ में कभी नहीं करने वाला। मैं अलग तरह की फिल्में बनाना चाहता हूं। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' तो हमेशा नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और सिनेमा बनाना चाहता हूं। जैसे 'केनेडी' मेरे लिए ज़्यादा पर्सनल है।"

बता दें कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' दो भागों में बनी एक फिल्म है जिसमें  दो परिवारों की आपसी दुश्मनी की कहानी है। अपना वर्चस्व साबित करने के लिए एक-दूसरे के परिवार के लोगों की हत्या की जाती है। धनबाद और वासेपुर के क्षेत्र में कोयला खदानों में माफिया के राज की कहानी दिखाती फिल्म के किरदार काल्पनिक हैं लेकिन  उनकी प्रेरणा वहां घटे वास्तविक घटनाक्रमों से ली गई है।

इस फिल्म के पहले भाग की जान मनोज बाजपेयी थे तो दूसरे की नवाजुद्दीन। इस फिल्म से मुस्लिम बहुल्‍य वासेपुर को अनुराग कश्‍यप ने इंटरनेशनल लेवल पर एक पहचान दे दी। फिल्म के संवाद इतने शानदार हैं कि 2012 में बनने के बाद भी अब तक इसके डॉयलाग सोशल मीडिया पर वायरल रहते हैं।

बता दें कि अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी फिल्म केनेडी के प्रमोशन में व्यस्त हैं। केनेडी को हाल ही में Cannes Film Festival में दिखाया गया। इसके बारे में ब्रूट इंडिया के साथ बातचीत में अनुराग ने कहा, "काफी भावुक करने का वाला मौका था। ये मेरी पहली फिल्म थी, जिसे थिएटर लुमिएर में दिखाया गया जहां 2500 लोग फिल्म की तारीफ कर रहे थे। जितने लोगों ने मेरी पिछली फिल्म 'ऑलमोस्ट लव विद डीजे मोहब्बत' देखी, ये संख्या उससे कहीं ज़्यादा है। मैंने एक ही स्क्रीनिंग में पूरा रिकॉर्ड तोड़ दिया।"

Web Title: 'I hate 'Gangs of Wasseypur', why did Anurag Kashyap say this about his own film?

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे