Happy Birthday Himesh Reshammiya:विदेशों में भी हिमेश के गानों ने मचाया था तहलका, पढ़ें शानदार सफर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 23, 2019 07:05 AM2019-07-23T07:05:57+5:302019-07-23T07:05:57+5:30

हिन्दी फिल्मों में ऑलराउंडर के नाम से मशहूर हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को राजोला गुजरात में हुआ था। हिमेश रेशमिया हिन्दी फिल्मों के जानेमाने संगीतकार हैं।

himesh reshammiya birthday special life story unknown facts | Happy Birthday Himesh Reshammiya:विदेशों में भी हिमेश के गानों ने मचाया था तहलका, पढ़ें शानदार सफर

Happy Birthday Himesh Reshammiya:विदेशों में भी हिमेश के गानों ने मचाया था तहलका, पढ़ें शानदार सफर

अपने गाने के अंदाज के लिए फैंस को दीवाना करने वाले हिमेश रेशमिया का आज जन्मदिन है। हिन्दी फिल्मों में ऑलराउंडर के नाम से मशहूर हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को राजोला गुजरात में हुआ था। हिमेश रेशमिया हिन्दी फिल्मों के जानेमाने संगीतकार हैं। 

हिमेश रेशमिया अच्छे संगीतकार के साथ-साथ फिल्म अभिनेता, निर्माता भी हैं। हिमेश हाल ही में अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में आए थे।  'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' जैसे गानों का नाम लेते ही याद आते हैं हिमेश रेशमिया। बॉलीवुड सनसनी बनने से पहले दीपिका पादुकोण इनके साथ तेरा सुरूरगाने में नजर आ चुकी हैं। इससे साफ पता चलता है कि हिमेश का कितना नाम अपने समय में बिकता था। आज हिमेश के जन्मदिन पर कुछ खास बातों को जानते हैं-

आशा भोसले थप्पड़ जड़ने की कही बात

कहते हैं एक बार आरडी वर्मन के बारे में रेशमिया ने कुछ ऐसा कमेंट किया था जो किसी को गवारा ना था। हिमेश ने वर्मन के लिए जो टिप्पणी की थी वो आशा को पसंद नहीं आई थी। ऐसे में उन्‍होंने हिमेश को थप्‍पड़ जड़ने की धमकी तक दे डाली थी। इसके बाद आशा जी की इस नाराजगी के बाद हिमेश को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्‍होंने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए माफी भी मांगी थी। फिर क्या था आशाजी ने भी हिमेश की इस गलती को भुलाते हुए उन्‍हें माफ कर दिया था।


विदेशों में किया दीवाना

हिमेश के हिट्स गानों की बात करें तो तेरा सुरूर, झलक दिखला जा, शकालाका बूम बूम, हुक्का बार, चलाओ ना नैनों से बाण, तंदूरी नाइट्स जैसे तमाम गाने हैं। उनके टैलेंट का जादू केवल देश ही नहीं, विदेश में भी सिर चढ़कर बोला है। अपने टोपी वाले हिमेश पहले भारतीय हैं, जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया थाष इतना ही नहीं एक बार हिमेश रेशमिया का नाम माइकल जैक्सन से भी जुड़ चुका है।

रेशमिया की शादी
 
2018 मई में हिमेश रिशेमिया ने दूसरी शादी की थी। हिमेश ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से गुजराती रीति रिवाजों से शादी की। हिमेश और सोनिया पिछले 10 साल से रिलेशन में थे। साल 2017 में हिमेश ने शादी के 22 साल बाद पहली पत्नी कोमल को तलाक दे लिया था। शादी में हिमेश की पहली पत्नी का बेटा भी मौजूद था।

हिमेश का करिय़र

हिमेश रेशमिया ने 2007 में फिल्म 'आपका सुरूर' से अपना अभिनय सफर शुरू किया था। हिमेश हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हैं जिन्हें उनके इस पहले ही डेब्यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके बाद उन्होंने कर्ज, रेडियो , खिलाड़ी 786 , एक्सपोज, तेरा सुरूर सहित अन्य फिल्मों में भी काम किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

वहीं, इनके गाए गाने हिट रहे। इन्होंने आप की कशिश.., आशिक बनाया आशिक बनाया आपने.., हुक्का बार..., सारी सारी रात... सहित कई सुपरहिट गाने गाए हैं।

Web Title: himesh reshammiya birthday special life story unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे