Prabhas Birthday: प्रभास फिल्म इंडस्ट्री नहीं बल्कि होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे अपना करियर, जानिए उनकी लाइफ की कुछ अनसुनी बातें

By ज्ञानेश चौहान | Published: October 23, 2019 07:19 AM2019-10-23T07:19:29+5:302019-10-23T07:19:29+5:30

23 अक्टूबर 1979 को जन्मे प्रभास आज 39 साल के हो गए हैं। तेलुगु फिल्मों के सुपर हिट हीरो प्रभास ने काफी तेजी से हिन्दी फिल्मों में भी अपनी जगह बना ली है। यही वजह है कि अब प्रभास साउथ के महंगे एक्टर्स में से एक बन चुके हैं।

Happy Birthday Prabhas: Unknown Facts About Prabhas Life | Prabhas Birthday: प्रभास फिल्म इंडस्ट्री नहीं बल्कि होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे अपना करियर, जानिए उनकी लाइफ की कुछ अनसुनी बातें

Prabhas Birthday Special: प्रभास फिल्म इंडस्ट्री नहीं बल्कि होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे अपना करियर, जानिए उनकी लाइफ की कुछ अनसुनी बातें

Highlightsप्रभास ने साल 2002 में अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म 'ईश्वर' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड और टॉलीवुड में 'बाहुबली' के नाम से पहचाने जाने वाले एक्टर प्रभास का आज जन्मदिन है। 23 अक्टूबर 1979 को जन्मे प्रभास आज 39 साल के हो गए हैं। तेलुगु फिल्मों के सुपर हिट हीरो प्रभास ने काफी तेजी से हिन्दी फिल्मों में भी अपनी जगह बना ली है। यही वजह है कि अब प्रभास साउथ के महंगे एक्टर्स में से एक बन चुके हैं। प्रभास के बर्थ डे पर आज हम आपसे शेयर कर रहे हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अन सुनी बातें...

सबसे पहले बात करते हैं प्रभास के पूरे नाम की... उनका पूरा नाम 'वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी' है। अब बात करें अगर प्रभास के फिल्मी करियर की तो साल 2002 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आज प्रभास अपने करियर में इस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं। 

फैंस के दिलों पर राज करने वाले प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म 'ईश्वर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके जरिए प्रभास को कोई खास पहचान नहीं मिली। हालांकि इसके बाद साल 2004 में आई फिल्म 'वर्षम' ने प्रभास को हीरो के तौर पर खुद को फैंस के सामने पेश किया। इसके बाद प्रभास ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें  पौर्णमी , योगी , मुन्ना , बिल्ला ,एक निरंजन  जैसी कई फिल्में कीं। इनमें से कई हिट भी रहीं और उन्होंने खुद की फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई।

फैंस ऐसा चाहते हैं कि प्रभास बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम करें। वह बेसब्री से उनकी डेब्यू फिल्म का इंतजार भी कर रहे हैं। लेकिन वह  एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम 'एक्सन जैक्सन' है। इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था।

प्रभास के लिए अभिनय में कदम रखना इतना मुश्किलों भरा नहीं रहा था। क्यों वह एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं। वहीं उनके चाचा कृष्‍णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं। 

बाहुबली फेम प्रभास भी और सितारों की तरह हैं जो की फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे।शायद आपको ये बात ना पता हो कि प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे। यही कारण है कि उनको खाना बनाने का बेबद शौक है। प्रभास ने खुद कहा है कि उनकी किस्मत में था कि वह एक अभिनेता बनें शायद इसलिए वह फिल्मी लाइन में आ गए हैं।

जब प्रभास फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे। इतना ही नहीं 'बाहुबली' में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था। चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे।

प्रभास और राजामौली एक-दूसरे के लिए काफी लकी रहे हैं। दोनों की जोड़ी ने अभी तक तीन फिल्में साथ की हैं और तीनों ही ब्लॉकबस्टर रही हैं।इनमें 'छत्रपति', 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' शामिल हैं। आने वाले वक्त में भी राजामौली और प्रभास की ये जोड़ी खूब कमाल दिखाएगी। वैसे प्रभास जल्द ही फिल्म 'साहो' में नजर आएंगे।

Web Title: Happy Birthday Prabhas: Unknown Facts About Prabhas Life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे