T-Series बना 20 करोड़ सब्सक्राइबर वाला पहला YouTube चैनल, गूगल ने अमेरिका और ब्रिटेन में लगवाए बधाई के बिलबोर्ड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 30, 2021 10:37 AM2021-12-30T10:37:38+5:302021-12-30T11:34:58+5:30

इस शानदार सफलता के बारे में बात करते हुए टी-सीरीज़ के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, भूषण कुमार ने कहा, "इस सफलता के लिए पहचाना जाना बड़ी बात है।

Google congratulates t series for phenomenal success on billboards in new york london and los angeles | T-Series बना 20 करोड़ सब्सक्राइबर वाला पहला YouTube चैनल, गूगल ने अमेरिका और ब्रिटेन में लगवाए बधाई के बिलबोर्ड

T-Series बना 20 करोड़ सब्सक्राइबर वाला पहला YouTube चैनल, गूगल ने अमेरिका और ब्रिटेन में लगवाए बधाई के बिलबोर्ड

Highlights T-Series 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स को हासिल करने वाला विश्व का पहला YouTube चैनल बन गया हैभूषण कुमार ने कहा, इस सफलता के लिए पहचाना जाना बड़ी बात है

भूषण कुमार की टी-सीरीज, 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ पहला ऐसा यूट्यूब चैनल बना जिसने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वेयर बिलबोर्ड, लंदन के वेस्टफ़ील्ड मॉल और ओलंपिक ब्लड में, लॉस एंजिल्स के ग्रैमी वॉक ऑफ फेम के विपरीत अपनी जगह बनाई है। सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत कें सबसे बड़े म्यूजिक लेबल, मूवी स्टूडियो के साथ टी-सीरीज विश्व का पहला ऐसा  यूट्यूब चैनल बना जिसके 200 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। 

बिलबोर्ड पर नाम दर्ज होते ही टी-सीरीज को न्यू यॉर्क, लंदन, लॉस एंजेलिस जैसी जगहों से शुभकामनाएं मिलीं। यूट्यूब चैनल पर 200 मिलियन सब्सक्राइबर हासिल करने के बाद न्यूयॉर्क, लंदन और लॉस एंजिल्स में प्रतिष्ठित होर्डिंग पर कंपनी को बधाइयां मिलीं। इस बिलबोर्ड को दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने लगाया था।

हाल के दिनों में टी-सीरीज ने संगीत के साथ-साथ फिल्मों के निर्माण में विस्तृत काम किया है। T-Series 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स को हासिल करने वाला विश्व स्तर पर पहला YouTube चैनल बन गया है। भाषाओं और शैलियों में 29 चैनलों के के साथ, टी-सीरीज़ नेटवर्क के  कुल सब्सक्राइबर  388 मिलियन से अधिक हैं। और 742 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।

इस शानदार सफलता के बारे में बात करते हुए टी-सीरीज़ के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, भूषण कुमार ने कहा, "इस सफलता के लिए पहचाना जाना बड़ी बात है। खासकर न्यूयॉर्क, लंदन और लॉस एंजिल्स में टाइम्स स्क्वायर जैसे आइकॉनिक प्लेटफार्मों और बिलबॉर्ड पर। यह टी-सीरीज परिवार के लिए सम्मान की बात है। जब आप महसूस करते हैं कि इतने दशकों की कड़ी मेहनत, ताकत और धैर्य, पूरी दुनिया के सामने आपके देश को गौरवान्वित करने का मौका देता है, सच कहूं तो बहुत ही बेहतरीन एहसास है। यह असल में सभी भारतीयों के लिए एक गौरवशाली कर देने वाला लम्हा है, यह देखते हुए की अपने देश का ही एक चैनल यूट्यूब पर कुल 200 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार करने वाला पहला चैनल बन गया है।  मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास एक जुनून से भरी टीम है, जिसके बिना यह मुमकिन नहीं होता। मैं इस शानदार सफलता को अपनी डिजिटल और म्यूजिक टीमों को समर्पित करता हूं।"

टी-सीरीज के प्रेसिडेंट नीरज कल्याण ने कहा, ''जब आप दुनिया के कुछ सबसे पॉपुलर  NYC,लंदन और LA में टाइम्स स्क्वेयर बिलबॉर्ड्स पर किसी भी माइलस्टोन को छूने की बधाई संदेश देखते हैं और वह भी एक ऐसे लेबल के लिए जो कि मेड इन इंडिया है, आप जानते हैं  यह टी-सीरीज के हर मेंबर के लिए ही नहीं, बल्कि हर भारतीय के लिए बहुत गर्व का पल है''।

अलग-अलग शैलियों के सॉन्ग्स के साथ दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए जाने जानें वाले, टी-सीरीज ने अरिजीत सिंह, गुरु रंधावा, जुबिन नौटियाल, तुलसी कुमार, मिथुन, तनिष्क बागची, अमाल मलिक, मीत ब्रोस, रोचक कोहली, सचेत टंडन और परम्परा टंडन जैसे पॉपुलर और टैलेंटेड आर्टिस्ट्स के साथ मिलकर काम किया है। उन्होंने साथ मिलकर हिट गानें जैसे आंख मारे, दिलबर, हाई रेटेड गबरू, लुट गए, वास्ते, चाम चाम, लाहौर, बॉम डिग्गी डिग्गी, निकले करंट और बद्री की दुल्हनिया टाइटल ट्रैक जैसे हिट नंबर दिए हैं जो बड़े पैमाने पर दर्शकों द्वारा पसंद किए जाने की वजह से टी-सीरीज यूट्यूब चैनल पर टॉप पर रहे हैं। इसके अलावा, टी-सीरीज़ ने कबीर सिंह, लूडो, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर, थप्पड़, पति पत्नी और वो, सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, एयरलिफ्ट, आशिकी 2 सहित अन्य मेगाहिट फिल्मों का निर्माण किया है।

Web Title: Google congratulates t series for phenomenal success on billboards in new york london and los angeles

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे