flashback 2019: kalank, panipat photograph india's most wanted list of flop bollywood movie in 2019 | Flashback 2019: इस साल ये फिल्में पर्दे पर गिरी औंधें मुंह, 'कलंक' से लेकर 'पानीपत' कई मूवीज लिस्ट में शामिल
साल 2019 में अर्जून कपूर, संजय दत्त, इमरान हाशमी की फिल्में पिट गईं।

Highlightsसंजय बारू की किताब पर बनी एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर फ्लाप हो गयी।अर्जून कपूर और संजय दत्त की पानीपत भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी।

2019 के खत्म होने में अब थोड़ा ही समय बचा है। ये साल अपनी कई खट्टी मीठी यादें लेकर जा रहा है। इस साल कई नायाब फिल्में पर्दे पर रिलीज की गई हैं। इनमें से कुछ ही थी जो सफल हुईं और कुछ को सफलता हाथ लगी।

फैंस ने इस साल बड़े स्टार्स से लेकर न्यू कमर तक की फिल्मों को जमकर नकारा। जिस कारण से फिल्म पर्दे पर फ्लॉप हो गई। 2019 की ऐसी कुछ बेहद फ्लॉप फिल्‍मों हुईं जो अपने बज़ट की कम रकम कमा पाने में भी असफल रही हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में-

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

ये फिल्म संजय बारू की लिखी किताब पर बन रही थी। इस फिल्म के जरिए मनमोहन सिंह के दस साल के कार्यकाल को जनता के सामने रखा गया है। फिल्‍म 25 करोड़ के बज़ट में बनाई गयी थी और फिल्‍म ने 27 करोड़ का व्‍यापार किया था। यह एक विवादित फिल्‍म थी, लेकिन कमाई उतनी नहीं कर सकी जितनी की उससे उम्‍मीद की गयी थी। इस कारण से इसको फ्लॉप की कैटेगरी में रखा गया था।

वाई चीट इंडिया

यह फिल्म फिल्म भारतीय शिक्षा व्यवस्था और उसके नाम पर हो रहे गलत कारोबार को दर्शकों के सामने पेश करती है। लेकिन फिल्‍म कमाई के मामले में पिछड़ गई थी। मात्र 14 करोड़ रुपये की कमाई के साथ यह अपना 25 बजट भी नहीं निकाल पाई थी। इस फिल्म में इमरान हाशमी लीड रोल में थे।

फोटोग्राफ

मार्च 2019 में रिलीज हुई ये फिल्म भी कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे। 19 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने करीब 2 करोड़ की कमाई की थी।

जंगली

फिल्म में विद्युत जामवाल को जबरदस्त एक्शन अवतार में दिखाया गया। फिल्म की कहानी काफी उबाऊ थी यही कारण है कि फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई। 50 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने मात्र 37 करोड़ की कमाई की थी।

कलंक

कलंक 2019 की बिग फ्लॉप फिल्मों में एक है। ये फिल्म मल्टीस्टारर थी। फिल्म से फैंस को काफी उम्मीद थी लेकिन फिल्म बड़े सितारे होने के बाद भी अपनी कमजोर कहानी के कारण फ्लॉप हो गई।करण जौहर की यह  फिल्‍म बुरी तरह फ्लॉप रही थी। यह फिल्‍म 150 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी। हालांकि फिल्‍म में बड़े नाम होने की वजह से फिल्‍म ने कुल 146 करोड़ रुपये कमा लिये थे।


इंडियाज मोस्ट वांटेड

मई में रिलीज हुई इस फिल्म में अर्जुन कपूर लीड रोल में थे। फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई। फिल्म  में  एक कुख्‍यात आतंकवादी को पकड़ने की कहानी को दिखाया गया है। 30 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्‍म मात्र 18 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी।

गेम ओवर

इस फिल्म की क्रिटक्स लेवल पर काफी तारीफ की गई थी। लेकिन फिल्म वैसे पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। 20 करोड़ रुपये इसे बनाने में खर्च किये गये थे। जबकि फिल्‍म ने मात्र 16 करोड़ रुपये का व्‍यापार किया था।

पानीपत

अर्जुन कपूर और कृति सेनन, संजय दत्त स्टारर से फिल्म भी पर्दे पर औंधे मुंह गिर पड़ी। आशुतोष गोवरिकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म से फैंस को काफी उम्मीदें थी, लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई

Web Title: flashback 2019: kalank, panipat photograph india's most wanted list of flop bollywood movie in 2019
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे