'फिल्म चलेगा हॉल जलेगा'... बिहार में 'पठान' फिल्म को लेकर उग्र विरोध प्रदर्शन, सिनेमाघर के बाहर जलाएं गए पोस्टर

By अंजली चौहान | Published: January 25, 2023 11:08 AM2023-01-25T11:08:43+5:302023-01-25T11:11:15+5:30

बताया जा रहा है कि सिनेमाघर में भी तोड़फोड़ की गई है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम फिल्म को प्रदर्शित नहीं होने देंगे।

Film Chalega Hall Jalega Violent protests against Pathaan film in Bihar posters burnt outside cinema halls | 'फिल्म चलेगा हॉल जलेगा'... बिहार में 'पठान' फिल्म को लेकर उग्र विरोध प्रदर्शन, सिनेमाघर के बाहर जलाएं गए पोस्टर

(photo credit: ANI twitter)

Next
Highlightsबिहार के भागलपुर में देर रात पठान फिल्म को लेकर हुआ विरोध प्रदर्शन।सिनेमाघर के बाहर जलाए गए पोस्टर और लगाए गए नारे।सिनेमाघर के मैनेजर ने मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

पटना: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म  'पठान' को लेकर देश के अलग-अलग शहरों में उग्र विरोध प्रदर्शन हो रहा है। देश के कई हिस्सों में फिल्म रिलीज होने से पहले ही हिंदू संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बिहार के भागलपुर में देर रात दीपप्रभा सिनेमाघर के बाहर फिल्म के विरोध में कुछ लोगों ने खूब हंगामा किया। बताया जा रहा है कि घटना देर रात मंगलवार की है। 

फिल्म के रिलीज के एक दिन पहले ही बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने दीपप्रभा सिनेमाघर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शाहरुख की फिल्म के पोस्टर फाड़े और 'फिल्म चलेगा हॉल जलेगा' का नारे लगाए गए। 

सिनेमाघर के बाहर कार्यकर्ता हुए उग्र 

गौरतलब है कि मंगलवार देर रात बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। सिनेमाघर के बाहर लगे शाहरुख और दीपिका के फिल्म से संबंधित पोस्टरों को फाड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सिनेमाघर में भी तोड़फोड़ की गई है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम फिल्म को प्रदर्शित नहीं होने देंगे। फिल्म चलेगी तो हॉल जलेगा। उनका कहना है कि हिंदुत्व से से समझौता नहीं किया जा सकता है सनातन संस्कृति का विरोध करने वाले किसी भी तत्व को भागलपुर समेत पूरे देश में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

दरअसल, फिल्म पठान को लेकर देश भर में विरोध किया जा रहा है। फिल्म पर आरोप है कि इसमें हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है।

सिनेमाघर के मैनेजर ने शिकायत दर्ज की

दीपप्रभा सिनेमाघर के मैनेजर ललन सिंह का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व फिल्म का विरोध करते हुए पोस्टर जला दिए। मैनेजर का कहना है कि स्थानीय थाने और एसपी को मामले के बारे में पूरा जानकारी दी गई है और शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वह सिनेमाघर को पूरी सुरक्षा देंगे। 

क्यों विरोध का सामना कर रही 'पठान'

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की नई फिल्म 'पठान' में फिल्ममाएं गए एक गाने 'बेशरम रंग' के रिलीज होने के बाद से फिल्म का विरोध किया जा रहा है। दीपिका पादुकोण के 'बेशरम रंग' गाने में भगवा बिकिनी पहने जाने के कारण बजरंग दल और हिंदू संगठन के लोग लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। कई नेताओं ने फिल्म को प्रतिबंध करने की मांग की है। 

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गाने में एक्ट्रेस दीपिका की ड्रेस को लेकर आपत्ति जताई थी और उसे बदलने की मांग की थी। हालांकि, फिल्म के विरोध के बाद सेंट्र बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने 'पठान' के निर्माताओं को बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार फिल्म में गाने सहित बदलावों को लागू करने का निर्देश दिया है। 

Web Title: Film Chalega Hall Jalega Violent protests against Pathaan film in Bihar posters burnt outside cinema halls

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे