मुश्किल में फंसी आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म 'बाला', बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज

By मेघना वर्मा | Published: September 15, 2019 10:46 AM2019-09-15T10:46:36+5:302019-09-15T10:46:36+5:30

प्रवीण को साल 2017 में उनके काम के लिए तीन नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। साथ ही 'बाला' फिल्म की बात करें तो इसे अमर कौशिक डायरेक्टर कर रहे है जो एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसके बाल धीरे-धीरे झड़ रहे हैं।

files case against writer, producer of Ayushmann Khurrana’s upcoming film Bala | मुश्किल में फंसी आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म 'बाला', बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज

मुश्किल में फंसी आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म 'बाला', बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज

Highlightsआयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।आयुष्मान खुराना के साथ इस फिल्म में नुसरत भरुचा भी नजर आयी हैं।

इन दिनों अपनी फिल्म ड्रीम गर्ल की सक्सेस का जश्न मना रहे नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल आयुष्मान की अपकमिंग फिल्म बाला को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज कर दिया गया है। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो आयुष्मान खुराना की फिल्म लीगल ट्रबल में फंस गई है। डायरेक्टर प्रवीन मोचले (Praveen Mochale) ने बाला के राइटर निरेन भट्ट और प्रोड्यूसर मेड्डॉक फिल्म पर स्टोरी और स्क्रीन प्ले चुराने का आरोप लगाया है। बता दें बाला फिल्म के खिलाफ यह दूसरी शिकायत कोर्ट में की गई है। इससे पहले भी स्टोरी को कॉपी करने का इल्जाम फिल्म पर लग चुका है। 

वहीं प्रवीण को साल 2017 में उनके काम के लिए तीन नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। साथ ही बाला फिल्म की बात करें तो इसे अमर कौशिक डायरेक्टर कर रहे है जो एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसके बाल धीरे-धीरे झड़ रहे हैं। प्रवीण ने कॉपीराइट एक्ट 1957 के तरह बाला के मेकर्स पर केस दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा है कि बाला की स्टोरी उनके स्क्रीन प्ले से बहुत मिलती है और फिल्म की स्टोरी भी उनकी कहानी से मिलती है जिसे उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों को सुनाया था।

प्रवीण ने कहा, 'मैंने किसी न्यूज आर्टिकल में पढ़ा कि बाला की कहानी कम बाल वालों पर है। मैंने इस आडिया को साल 2005 में पिच किया था। मैं बीते दो सालों से इस आइडिया पर काम कर रहा हूं। इस कहानी को मैंने फिल्म राइटर असोसिएशन में साल 2007 में रजिस्टर भी किया था। जानिकारियों से पता चला कि बाला की कहानी बहुत हद तक मेरी कहानी से मिलती है और उसका स्क्रीन प्ले भी।'

बता दें इसी साल मार्च में फिल्म 'शादी में जरूर आना' के डायरेक्टर कमल कांत चंद्रा ने भी फिल्म की कहानी को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी। उनकी शिकायत थी कि आयुष्मान खुराना और डायरेक्टर अमरके साथ प्रोड्यूसर दिनेश वजिन ने उनके आईया और प्रोजेक्ट को चुराया है। अब देखना होगा इस पर मेकर्स का क्या रिएक्शन आता है।

Web Title: files case against writer, producer of Ayushmann Khurrana’s upcoming film Bala

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे